LIVE NOW

IPL 2020 Live Updates: आईपीएल के ओपनिंग मैच ने रचा इतिहास, एक क्लिक पर जानें टूर्नामेंट की सारी लाइव अपडेट्स

Dream11 IPL (Indian Premier League) 2020: आईपीएल का पहला मुकाबला लगभग 20 करोड़ लोगों ने देखा

Hindi.news18.com | September 22, 2020, 4:34 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 22, 2020

हाइलाइट्स

3:29 pm (IST)

एबी डिविलियर्स ने पहले ही आईपीएल मैच में आरसीबी की ओर से अर्धशतक जमाने वाले देवदत्त पडीक्कल की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'वह काफी शर्मीला और कम बोलने वाला लड़का है . वह काफी प्रतिभाशाली है और मुझे कुछ बोलने की जरूरत नहीं है.'

3:12 pm (IST)

जय शाह ट्वीट करते हुए लिखा, 'ड्रीम 11 आईपीएल के ओपनिंग मैच ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. BARC के मुताबिक लगभग 20 करोड़ लोगो ने यह मैच देखा. यह किसी भी देश की किसी भी लीग के ओपनिंग मैच देखने वालों की संख्या से ज्यादा है.'


2:57 pm (IST)

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया सीजन का पहला मुकाबला रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा था. इससे पहले आईपीएल के किसी मैच को इस संख्या में नहीं देखा गया.

2:46 pm (IST)

 सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि वह खुद पांच महीने के ब्रेक के बाद इस तरह के फार्म से हैरान हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने 30 गेंद में 51 रन बनाये जिससे आरसीबी ने पांच विकेट पर 163 रन जोड़े.

 

2:20 pm (IST)

केन विलियमसन और मोहम्मद नबी की गैर मौजूदगी के बारे में पूछने पर सनराइजर्स हैदराबाज के कप्तान डेविड वॉर्नर कहा ,‘केन फिट नहीं है. वह अभ्यास के दौरान चोटिल हो गया. वहीं नबी को उतारना संभव नहीं था क्योंकि दो स्पिनरों को हम उतारना नहीं चाहते थे.’

2:05 pm (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मिली हार के बावजूद अपने युवा बल्लेबाजों प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना स्वाभाविक खेल दिखाते रहने की सलाह दी है. मध्यक्रम की नाकामी झेलने वाले सनराइजर्स को आरसीबी ने 10 रन से हराया.

1:45 pm (IST)

किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में बीसीसीआई को अंपायरिंग का स्तर बेहतर करना चाहिये और तकनीक का अधिकतम इस्तेमाल होना चाहिये

1:25 pm (IST)

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श टखने की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के पूरे सत्र से बाहर रह सकते हैं. टीम सूत्रों ने बताया कि आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में लगी चोट काफी गंभीर है.

 

1:03 pm (IST)

राजस्थान रॉयल्स को बड़ी राहत स्टीव स्मिथ के फिट होने पर मिली है. स्टीव स्मिथ सिर में गेंद लगने की वजह से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे. हालांकि अब दावा किया जा रहा है कि स्मिथ पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और वह टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे.

LOAD MORE
दुबई. इस साल कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई में हो रहा है. अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. मंगवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का सामना राजस्थान रॉयलेस से हुआ था. सोमार को हुए मुकाबले विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 10 रन से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की. अब हुए मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी को जीत मिली है. अगल हफ्ते से हर शनिवार रविवार डबल हेडर मुकाबले होंगे.

बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ही आईपीएल के शेड्यूल की घोषणा की थी. लीग राउंड 56 मैचों का शेड्यूल जारी किया था. शेड्यूल के मुताबिक दुबई में सबसे ज्यादा 24 मैचों का आयोजन होना है, जबकि अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाने हैं. बीसीसीआई ने प्ले ऑफ और फाइनल मैच का शेड्यूल जारी नहीं किया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज