खेल

LIVE NOW

Highlights, RCB vs SRH, IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 रन से दर्ज की जीत

IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Live Score: 164 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद 153 रनों पर ही सिमट गई

Hindi.news18.com | September 21, 2020, 11:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 21, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 3 | 21 September, 2020 | दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम , दुबई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया

Man of the Match: युज़वेंद्र चहल

बल्लेबाज़RB4s6sSR
थंगरसु नटराजन340075
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
डेल स्टेन3.40331109
उमेश यादव404802012

हाइलाइट्स

11:33 pm (IST)
RCB vs SRH Live Score: 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर संदीप शर्मा ने चौका जड़ा. इस बड़े शॉट के बाद हैदराबाद को जीत के लिए 3 गेंदों पर 11 रन चाहिए थे, मगर अगली ही गेंद पर स्‍टेन ने संदीप को कोहली के हाथों कैच आउट करवाकर हैदराबाद की पारी 153 रनों पर समेट दिया. कोहली की टीम ने 10 रनों के अंतर से मुकाबला जीतकर आईपीएल के इस सीजन में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. 

11:22 pm (IST)

शिवम दुबे ने मिचेल मार्श को कोहली के हाथों कैच आउट करवाकर बैंगलोर को जीत के करीब ला दिया है. कोहली की टीम इस आईपीएल की अपनी पहली जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. 

11:20 pm (IST)

भुवनेश्‍वर कुमार के बाद नवदीप ने राशिद खान को बोल्‍ड करके हैदराबाद को 8वां झटका दे दिया. अब हैदराबाद को 12 गेंदों पर 22 रन की जरूरत है 

11:16 pm (IST)
RCB vs SRH Live Score:अब हैदराबाद मुश्किल में घिरती हुई नजर आ रही है. 18वें ओवर की चौथी गेंद पर नवदीप सैनी ने भुवनेश्‍वर कुमार को बोल्‍ड कर दिया और इसी के साथ हैदराबाद को 7वां झटका लग गया. हैदराबाद को अभी भी 14 गेंदों पर 23 रनों की जरूरत है . 

11:12 pm (IST)

 हैदराबाद के लिए अच्‍छी खबर  राशिद खान ठीक‍ है और वह फिर से बल्‍लेबाजी करने के लिए खड़े हो गए हैं 

11:12 pm (IST)

RCB vs SRH Live Score: 17वें ओवर की आखिरी गेंद को अभिषेक ने हिट किया और सिंगल लिया. दूसरे छोर पर राशिद खान थे. दोनों खिलाड़ी दूसरे रन के लिए दौड़े और दोनों की नजरें गेंद पर थी. इस वजह से क्रीज पर दोनों आपस में टकरा गए. राशिद नीचे गए और दर्द में हैं. वहीं अभिषेक रन आउट हो गए 

11:04 pm (IST)
RCB vs SRH Live Score: ​इस साल अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की कप्‍तानी करने वाले प्रियम गर्ग आईपीएल में अपने डेब्‍यू को यादगार नहीं बना पाए और 12 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. 

11:01 pm (IST)

चहल हैट्रिक नहीं ले पाए. उनकी हैट्रिक गेंद पर अभिषेक शर्मा ने संभल कर खेलकर सिंगल ले लिया 

10:56 pm (IST)

बेयरस्‍टो को बोल्‍ड करने के अगली ही गेंद पर चहल ने विजय शंकर को बोल्‍ड कर दिया. दो ही गेंदों में चहल ने मैच का पासा पलट दिया. अब उनकी नजर हैट्रिक पर है 

10:54 pm (IST)
RCB vs SRH Live Score: जिस विकेट की तलाश में आरसीबी काफी समय थी, वो सफलता चहल ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर दिलाई. चहल ने जॉनी बेयरस्‍ओ को बोल्‍ड कर दिया. इस विकेट के साथ ही मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. बेयरस्टो ने 43 गेंदों पर 61 रन की बड़ी पारी खेली. 

LOAD MORE
दुबई. बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन के अंतर से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज कर ली है. 164 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हैदराबाद 153 रनों पर ही सिमट गई. हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 61 रन बनाए. वहीं बैंगलोर के युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले आरसीबी को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. आरसीबी (RCB) के लिए इस मैच में देवदत्त पडीकल्ल (Devdutt Padikkal) (56) डेब्यू कर रहे थे और पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. एरोन फिंच (29) के साथ पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. विजय शंकर ने देवदत्त को बोल्ड करके पहली सफलता दिलाई. इसकी अगली ही गेंद पर अभिषेक शर्मा ने एरोन फिंच को आउट किया. विराट कोहली ज्यादा समय टिक नहीं पाए और 14 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि आखिरी ओवर में में रन आउट होने से पहले डिविलियर्स ने 51 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 163 तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. आखिरी गेंद पर शिवम दुबे भी सात रन बनाकर रन आउट हो गए. सनराइजर्स को जीत के लिए 164 रन बनाने होंगे .सनराइजर्स हैदराबाद की ओऱ से अभिषेक शर्मा, टी नटराजन और विजय शंकर ने 1-1 विकेट हासिल किया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज