ICC World Cup : वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टॉप पर, टीम इंडिया सबसे ‌नीचे

वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक सबसे ज्यादा कैच छोड़ने की सूची में पाकिस्तान की टीम पहले पायदान पर काबिज है. भारत ने इस टूर्नामेंट में सबसे कम कैच छोड़े हैं.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 4:52 PM IST
ICC World Cup : वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टॉप पर, टीम इंडिया सबसे ‌नीचे
पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद आमिर कैच पकड़ने की कोशिश करते हुए. (फोटो-एएफपी)
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 4:52 PM IST
भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2019 में बिल्कुल अलग रहा है. जहां भारतीय टीम अपने शानदार प्रदर्शन से सेमीफाइनल की मजबूत दावेदारी पेश कर रही है, वहीं पाकिस्तान की टीम पर हर मैच के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. बावजूद इसके इस वर्ल्ड कप की एक सूची में ऐसी भी है जिसमें पाकिस्तान की टीम ने अन्य सभी नौ टीमों को काफी पीछे छोड़ दिया है.

वैसे तो 9 अंक के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. विराट कोहली की टीम ने पांच मैच खेले हैं. इनमें से चार में उसने जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश से धुल गया था. वहीं पाकिस्तान की टीम तालिका में सातवें नंबर पर है. टीम ने 6 मैच खेले हैं. इनमें से उसे 3 में हार मिली है जबकि दो में जीत, एक मैच बेनतीजा रहा था.



अंक तालिका में भले ही पाकिस्तान की टीम काफी नीचे हो, लेकिन एक सूची ऐसी है जिसमें टीम टॉप पर है. ये सूची है टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा कैच छोड़ने की सूची. हालांकि टीम के खराब प्रदर्शन को देखकर यह कोई अस्वाभाविक बात नहीं है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि कैच छोड़ने के मामले में सूची में दूसरे नंबर पर काबिज टीम उससे काफी पीछे है.

icc cricket world cup 2019, cricket, indian cricket team dropped catches, pakistan cricket team catches, virat kohli, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम कैच छोड़े, पाकिस्तान क्रिकेट टीम कैच छोड़े, विराट कोहली, क्रिकेट, बीसीसीआई, पीसीबी,

पाकिस्तान ने छोड़े 14 कैच, टीम इंडिया ने महज 1

वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक पाकिस्तान के मैचों में 26 कैच उछले, जिनमें से उसके खिलाड़ियों ने 14 कैच टपका दिए. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम रही, जिसने 42 में से 10 कैच छोड़े. इन दोनों का प्रतिशत क्रमशः 35.00 और 19.23 रहा. साउथ अफ्रीका ने 31 में से सात, न्यूजीलैंड ने 33 में से 6 और ऑस्ट्रेलिया ने 35 में से 6 कैच छोड़े. छठे नंबर पर श्रीलंका है, जिसने 15 में से 2 कैच छोड़े, बांग्लादेश ने 24 में से 3, अफगानिस्तान ने 18 में से दो और वेस्टइंडीज ने 27 में से तीन कैच छोड़े. भारतीय टीम इस मामले में सबसे निचले पायदान पर है. टीम ने अपने पांच मुकाबलों में सिर्फ एक कैच छोड़ा है. भारत का प्रतिशत 6.25 रहा. भारतीय टीम ने अभी तक जिन चार मैचों में जीत दर्ज की है, उनमें उसने दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को मात दी है. वहीं पाकिस्तान ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को मात दी है. पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

AFG के खिलाफ आखिरी ओवर्स में धोनी ने संभाल ली थी कप्तानी
Loading...

अफगान स्पिनरों ने छुड़ाए छक्‍के, धोनी ने खेला टेस्‍ट मैच
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...