इशान किशन ने बल्‍लेबाज को मजेदार अंदाज में छेड़ा, हंस-हंसकर लोटपोट हुए खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:45 PM IST
इशान किशन ने बल्‍लेबाज को मजेदार अंदाज में छेड़ा, हंस-हंसकर लोटपोट हुए खिलाड़ी
इशान किशन. (File Photo)

दलीप ट्रॉफी का फाइनल इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच हो रहा है. मयंक मार्कंडेय और इशान किशन IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 4:45 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु: दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के फाइनल के पहले दिन बुधवार को एक दिलचस्‍प नजारा देखने को मिला. यहां पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज और इंडिया रेड (India Red) के लिए खेल रहे इशान किशन (Ishan Kishan) ने आईपीएल के अपने टीम साथी और इंडिया ग्रीन (India Green) के खिलाड़ी मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) को स्‍लेज किया. किशन की स्‍लेजिंग को सुनकर न केवल मार्कंडेय बल्कि कमेंटेटर्स भी हंसने लगे. उनकी बातें स्‍टंप के माइक में दर्ज हो गई. बीसीसीआई (BCCI) ने किशन की स्‍लेजिंग के वीडियो को पोस्‍ट किया. लेकिन बाद में मार्कंडेय ने बल्‍ले से करारा जवाब दिया और किशन की बोलती बंद कर दी. उन्‍होंने इस मैच में अर्धशतक लगाया जो कि फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उनका पहला 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर है.

इंडिया ग्रीन का टॉप ऑर्डर रहा फेल
घरेलू क्रिकेट में स्‍लेजिंग काफी कम देखने को मिलती है ऐसे में यह वाकया यादगार बन गया. पहले बल्‍लेबाजी कर रही इंडिया ग्रीन की बल्‍लेबाजी खराब रही और उसके टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज सस्‍ते में आउट हो गए. मयंक मार्कंडेय आठवें नंबर पर बल्‍लेबाजी को उतरे. उस समय इंडिया ग्रीन का स्‍कोर 6 विकेट पर 99 रन था. ऐसे में मार्कंडेय पर काफी दबाव था. इसी मौके का फायदा उठाते हुए किशन ने मार्कंडेय को बातों के जाल में फंसाने का प्‍लान बनाया.

ishan kishan sledge, mayank markande, ishan kishan mayank markande, india red vs india green, duleep trophy final, duleep trophy 2019, इशान किशन स्‍लेज, मयंक मार्कंडेय, दलीप ट्रॉफी फाइनल, इंडिया रेड वस इंडिया ग्रीन
करुण नायर(बाएं), इशान किशन और मयंक मार्कंडेय (सबसे दाएं).


'अंदर आ जाओ, ये नहीं मार पाएगा'
उन्‍होंने इंडिया रेड के फील्‍डर्स से बल्‍लेबाज के पास बुलाते हुए कहा, 'और अंदर आ जाओ, ये नहीं मार पाएगा.' किशन यहीं नहीं रूके और उन्‍होंने आगे कहा, 'मारने का मन नहीं है भाई को.' उनके यह बयान सुनकर मार्कंडेय अपनी हंसी नहीं रोक पाए. यहीं नहीं इंडिया रेड के कप्‍तान करुण नायर भी हंसने लगे. वहीं टीवी कमेंटेटर्स ने भी किशन के बयान पर ठहाके लगाए.


लेकिन किशन की बयानबाजी ने मार्कंडेय का जोश बढ़ा दिया और वे पहले दिन का खेल रोके जाने तक 32 रन बनाकर नाबाद रहे. इंडिया ग्रीन का स्‍कोर 8 विकेट पर 147 रन रहा. बता दें कि किशन और मार्कंडेय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए साथ-साथ खेलते हैं.

ishan kishan sledge, mayank markande, ishan kishan mayank markande, india red vs india green, duleep trophy final, duleep trophy 2019, इशान किशन स्‍लेज, मयंक मार्कंडेय, दलीप ट्रॉफी फाइनल, इंडिया रेड वस इंडिया ग्रीन
मयंक मार्कंडेय लेग स्पिनर हैं और पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं.


आखिरी 2 विकेट पर जोड़े 119 रन
मयंक ने मैच के दूसरे दिन भी अपनी बैटिंग का कमाल दिखाया. उन्‍होंने 10वें नंबर के बल्‍लेबाज तनवीर उल हक के साथ अहम साझेदारी. दोनों ने 60 रन जोड़े. इसमें तनवीर ने 18 रन का योगदान दिया. इसके बाद मयंक ने आखिरी बल्‍लेबाज अकिंत राजपूत के साथ भी अहम पार्टनरशिप की और टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया. राजपूत 30 रन बनाकर आखिरी बल्‍लेबाज के रूप में आउट हुए. मयंक 76 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्‍होंने 121 गेंद का सामना किया और 7 चौके उड़ाए.

CPL2019: इस टीम के ड्रेसिंग रूम में क्या रहे हैं दिनेश कार्तिक?

ब्रॉड के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए वॉर्नर तो ICC ने ऐसे उड़ाया मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...