Duleep Trophy 2019: अंकित बावने की नाबाद शतकीय पारी के बाद भी इंडिया रेड को मिली बढ़त

भाषा
Updated: August 25, 2019, 7:59 PM IST
Duleep Trophy 2019: अंकित बावने की नाबाद शतकीय पारी के बाद भी इंडिया रेड को मिली बढ़त
अंकित बावने ने जड़ा शतक

दिन का खेल खत्म होते समय इंडिया रेड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

  • Share this:
इंडिया ब्लू के बल्लेबाज अंकित बावने रविवार को दलीप ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन ने नाबाद 121 रनों की पारी खेली लेकिन वह इंडिया रेड को पहली पारी में 30 रन की बढ़त लेने से नहीं रोक पाए. इंडिया रेड की 285 रन के जवाब में इंडिया ब्लू की पहली पारी 83.2 ओवर में 255 रन पर सिमट गयी जिससे इंडिया रेड को 30 रन की बढ़त मिली. दिन का खेल खत्म होते समय इंडिया रेड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टीम की कुल बढ़त 123 रन की हो गई.

दिन के पहले सत्र में इंडिया रेड को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान (58 रन पर चार विकेट), बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (52 रन पर तीन विकेट) और विदर्भ के स्पिनर अक्षय वाखरे (32 रन पर तीन विकेट) ने दूसरे सत्र में टीम की वापसी कराई.

बावने ने अनमोलप्रीत के साथ की शतकीय साझेदारी

महाराष्ट्र के बावने ने अनमोलप्रीत सिंह (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर इंडिया ब्लू के उम्मीदों को बनाए रखा. वाखरे ने विकेटकीपर इशान किशन के हाथों अनमोलप्रीत को आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. इस साझेदारी के टूटते ही इंडिया ब्लू की पारी लड़खड़ा गई. वाखरे हालांकि एक छोर पर डटे रहे और नाबाद शतकीय पारी खेली. उन्होंने 254 गेंद की नाबाद पारी में 14 चौके लगाए.

इंडिया रेड को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली. कप्तान प्रियांक पंचाल (नौ) और अभिमन्यु ईश्वरन (18) एक बार फिर विफल रहे. पहली पारी में शतक से चूकने वाले करुण नायर और शतकवीर अंकित कलसी ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन की अटूट साझेदारी कर ली है. नायर 55 गेंद में 43 रन बनाकर खेल रहे है जबकि कलसी ने 34 गेंद में 21 रन पर नाबाद है.

इंजीनियरिंग छोड़ी, 3 साल तक टीम में जगह नहीं, अब 6 मैच में 4 सेंचुरी और 2 फिफ्टी

सचिन ने बताया कैसे टेस्ट क्रिकेट को बनाया जा सकता है रोमांचक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...