दलीप ट्रॉफी: टीम इंडिया से बाहर करुण नायर की शानदार पारी, इंडिया रेड मजबूत

भाषा
Updated: August 23, 2019, 8:03 PM IST
दलीप ट्रॉफी: टीम इंडिया से बाहर करुण नायर की शानदार पारी, इंडिया रेड मजबूत
करुण नायर.

करुण नायर 2017 के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्‍होंने अपनी शुरुआती टेस्‍ट सीरीज में ही तिहरा शतक लगाया था.

  • Share this:
भारतीय टीम (Indian team) में वापसी की कोशिश कर रहे बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) की 92 रन की नाबाद पारी के दम पर इंडिया रेड (India Red) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू (India Blue) के खिलाफ दो विकेट पर 163 रन बना लिये. शुक्रवार को बारिश के कारण 68 ओवर का ही खेल हो सका. खेल रोके जाते समय नायर के साथ हिमाचल के बायें हाथ के बल्लेबाज अंकित कलसी 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

मैच की तीसरी गेंद पर ही चौधरी को मिला विकेट
अलूर क्रिकेट स्टेडियम में टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे इंडिया रेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मुकाबले की तीसरी गेंद पर ही राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी (Aniket Chaudhary) ने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Eshawaran) को खाता खोले बगैर पगबाधा आउट कर दिया.

घरेलू मुकाबलों में बड़ौदा के लिए रनों का अंबार लगाने वाले कप्तान प्रियांक पंचाल (Priyank Panchal) भी शुरूआत में संभल कर खेलने के बाद 15वें ओवर में मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये. उन्होंने 49 गेंद में दो चौके की मदद से 15 रन बनाये.

2 साल से बाहर हैं नायर
राष्ट्रीय टीम से 2017 में नजरअंदाज किये गये नायर इस पारी के दौरान पूरे रंग में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार फ्लिक और कवर ड्राइव भी लगाये. कर्नाटक के नायर ने 189 गेंद की अपनी नाबाद पारी में नौ चौके लगाये है जबकि कलसी ने अब तब 171 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाये. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तब नाबाद 120 रन की साझेदारी हुई है. नायर ने अपनी शुरुआती टेस्‍ट सीरीज में ही तिहरा शतक लगाया था. लेकिन इसके बाद वे अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख पाए और बाहर हो गए. सहवाग के बाद वे दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है.

दलीप ट्रॉफी का पहला मैच बारिश ने धोया
Loading...

कलसी को इस दौरान भाग्य का साथ भी मिला. जब वह 34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक आफ स्पिनर जलज सक्सेना की गेंद पर रिकी भुई ने उनका कैच टपका दिया. इससे पहले बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गये पहले मैच के तीन दिन (दूसरे से चौथे दिन) का खेल पूरी तरह से धुल गया था.

विराट को पसंद नहीं प्रैक्टिस, बोले- पिच पर तैयारी चाहता हूं

इस क्रिकेटर ने पाक PM इमरान खान को दिया शादी का न्योता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...