राहुल द्रविड़ के इस चेले ने दलीप ट्रॉफी में ठोका शानदार शतक, पंत से है खास दोस्‍ती

भाषा
Updated: August 31, 2019, 7:31 PM IST
राहुल द्रविड़ के इस चेले ने दलीप ट्रॉफी में ठोका शानदार शतक, पंत से है खास दोस्‍ती
महिपाल लोमरोर और ऋषभ पंत के साथ राहुल द्रविड़.

महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीती रात की 22 रन की पारी को शतक में बदला और 126 रन की पारी खेली. इसके लिये उन्होंने 272 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और तीन छक्के जमाये.

  • Share this:
महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) के शतक की बदौलत इंडिया रेड (India Red) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) चार दिवसीय टूर्नामेंट में इंडिया ग्रीन (India Green) के खिलाफ तीसरे दिन स्टंप तक नौ विकेट पर 404 रन बना लिये. इंडिया ग्रीन ने पहली पारी में 440 रन बनाये थे जिससे इंडिया रेड की टीम अब भी 36 रन से पिछड़ रही है. दिन का खेल खत्म होने तक आवेश खान 34 और संदीप वारियर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. लोमरोर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीती रात की 22 रन की पारी को शतक में बदला और 126 रन की पारी खेली. इसके लिये उन्होंने 272 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और तीन छक्के जमाये.

विकेट गिरते गए पर लोमरोर डटे रहे
इंडिया रेड ने दो विकेट पर 140 रन से खेलना शुरू किया. करुण नायर (Karun Nair) 77 और लोमरोर 22 रन पर खेल रहे थे. टीम ने 31 रन जोड़ने के बाद नायर का विकेट गंवा दिया जिन्होंने 90 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 16 चौके जमाये. इसके बाद लोमरोर एक छोर पर डटे रहे और शतक पूरा किया. इस दौरान उन्हें श्रीकर भरत (38) और जयदेव उनादकट (30) का भी साथ मिला.

mahipal lomror, mahipal lomror century, duleep trophy 2019, india red, india green, महिपाल लोमरोर, महिपाल लोमरोर शतक, दलीप ट्रॉफी 2019, इंडिया रेड, इंडिया ग्रीन
महिपाल लोमरोर 19 साल के हैं और उनकी पहचान ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज के रूप में हैं.


इंडिया ग्रीन के लिये धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने चार विकेट जबकि अंकित राजपूत और तनवीर उल हक ने दो-दो विकेट प्राप्त किये. राहुल चहर को एक विकेट मिला.

कम उम्र में बन गए राजस्‍थान के कप्‍तान
महिपाल लोमरोर राजस्‍थान की ओर से घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं. 19 साल का यह ऑलरांउडर रणजी क्रिकेट में राजस्‍थान की कप्‍तानी करता है और 23 फर्स्‍ट क्‍लास में 36.35 की औसत से 1269 रन बनाने के साथ ही 28 विकेट ले चुका है. उनकी पहचान तेजतर्रार बल्‍लेबाज के रूप में होती है. वे राहुल द्रविड़ के कोच रहते इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम की ओर से वर्ल्‍ड कप में खेले थे.
Loading...

mahipal lomror, mahipal lomror century, duleep trophy 2019, india red, india green, महिपाल लोमरोर, महिपाल लोमरोर शतक, दलीप ट्रॉफी 2019, इंडिया रेड, इंडिया ग्रीन
महिपाल लोमरोर आईपीएल में अभी राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ हैं.


पंत के साथ कहलाते थे जय-वीरू
वे ऋषभ पंत के साथी रहे हैं. शुरू में पंत जब राजस्‍थान में खेलते थे तो महिपाल लोमरोर के साथ उनकी जोड़ी को जय-वीरू कहा जाता था. दोनों की पहचान तूफानी बल्‍लेबाजों के रूप में होती थी. आईपीएल में वे अभी राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ हैं. पंत से उनकी खास दोस्‍ती है.

विजय इंग्‍लैंड में खेलेंगे, बोले- टीम इंडिया का दबाव नहीं 

बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...