दलीप ट्रॉफी: 10वें नंबर पर उतरे आवेश खान ने उड़ाए 7 छक्‍के, इंडिया रेड को मिली बढ़त

भाषा
Updated: September 1, 2019, 8:43 PM IST
दलीप ट्रॉफी: 10वें नंबर पर उतरे आवेश खान ने उड़ाए 7 छक्‍के, इंडिया रेड को मिली बढ़त
आवेश खान.

इंडिया ग्रीन (India Green) और टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंडिया ब्लू (India Blue) दोनों के नाम दो अंक थे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के दम पर इंडिया ग्रीन (0.057) ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

  • Share this:
आवेश खान (Avesh Khan) की अर्धशतकीय पारी से इंडिया रेड (India Red) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) चार दिवसीय मुकाबले के आखिरी दिन रविवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के साथ तीन अंक हासिल किये. इंडिया ग्रीन (India Green) को एक अंक के साथ संतोष करना पड़ा. इंडिया ग्रीन और टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंडिया ब्लू (India Blue) दोनों के नाम दो अंक थे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के दम पर इंडिया ग्रीन (0.057) ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. फाइनल मुकाबला भी इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच चार सितंबर से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आवेश ने उड़ाए 7 छक्‍के
रविवार का दिन तेज गेंदबाज आवेश खान के नाम रहा जिन्होंने बल्ले से कमाल किया. आवेश ने 56 गेंद में 64 रन की पारी खेलने के साथ आखिरी विकेट के लिए संदीप वारियर (40 गेंद में पांच) के साथ 73 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को पहली पारी में एक रन की बढ़त दिलायी. इंडिया रेड की पारी 441 रन पर सिमटी. इंडिया ग्रीन के 440 रन के जवाब में इंडिया रेड का स्कोर एक दिन की शुरूआत में नौ विकेट पर 404 रन था. टीम का नौवां विकेट तीसरे दिन 368 के स्कोर पर गिरा था.

दूसरी पारी में इंडिया ग्रीन ने गंवाए 3 विकेट

शनिवार को पांच छक्के लगाने वाले आवेश ने रविवार को दो और छक्के लगाकर इंडिया ग्रीन को तीन अंक लेने से रोक दिया. वह अंकित राजपूत की गेंद पर विकेटकीपर अक्षय वाडकर को कैच देकर आउट हुए. इंडिया ग्रीन ने दूसरी पारी में 54 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाये. उसकी ओर से ध्रुव शौरे 44 और अक्षय वाडकर 14 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्‍तान फैज फजल और पहली पारी में शतक लगाने वाले अक्षत रेड्डी दूसरी पारी में नाकाम रहे. सिद्धेश लाड भी 20 रन बनाकर आउट हो गए.

मोहम्‍मद शमी का शर्मनाक कारनामा, जमकर उड़ रही खिल्‍ली 

केएल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', कब खुलेगी विराट की नींद?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...