Duleep Trophy: पाेरेल की घातक गेंदबाजी से बैकफुट पर आई इंडिया ब्लू, टीम को संभाल नहीं सके कप्तान शुभमन गिल

इशान पाेरेल (Ishan Porel) की शानदार गेंदबाजी के कारण पहले दिन का खेल समाप्त हाेने तक इंडिया ब्लू छह विकेट पर 112 रन ही बना सकी

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 10:31 PM IST
Duleep Trophy: पाेरेल की घातक गेंदबाजी से बैकफुट पर आई इंडिया ब्लू, टीम को संभाल नहीं सके कप्तान शुभमन गिल
इशान पोरेल ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए
News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 10:31 PM IST
युवा तेज गेंदबाज इशान पोरेल (Ishan Porel) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया ग्रीन ने शनिवार को इंडिया ब्लू पर दबाव बना लिया है. चार दिवसीय दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) मुकाबले का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा और पहले दिन 49 ओवर का ही खेल हाे चुका है. खेल समाप्त होने तक इंडिया ब्लू ने छह विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं.  स्टंप होने तक अंकित बावने  21 और सौरभ कुमार दो रन बनाकर खेल रहे हैं.


इससे पहले टॉस जीतकर इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया. तनवरी उल हक ने दो और इशान पोरेल ने तीन विकेट लिए. अंकित राजपूत  को एक सफलता मिली.




नहीं चले कप्तान गिल


Loading...




शुभमन गिल 13 गेंदों पर सिर्फ छह रन ही बना सके.



वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में जगह बनाने में असफल रहने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को इंडिया ब्लू की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन टीम को संकट से बाहर निकालने में वह भी सफल नहीं हो पाए. तनवीर ने सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल को पांच रन पर एलबीडब्‍ल्यू आउट इंडिया ब्लू का पहला झटका दे दिया. इसके बाद  पोरेल ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को विकेटकीपर अक्षय वाखरे के हाथों कैच करा ‌दिया. शुभमन (Shubman Gill) सिर्फ छह रन ही बना सके. गिल के बाद  फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. उनकी 63 गेंद में 30 रन की पारी का अंत तनवीर ने बोल्ड कर किया.


बावने को नहीं मिल रहा साथ 




एक छोर पर अंकित बावने 21 रन बनाकर टिके हुए हैं, लेकिन दूसरे छोर उन्हें साथ नहीं मिल पा रहा है. ऋतुराज के बाद अनमोलप्रीत और फिर रिकी भुई भी उनका साथ नहीं दे पाए.  भुई दो रन ही बना सके. उनकी  पारी का अंत तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (23 रन पर एक विकेट) ने किया.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...