लाइव टीवी

शतकवीर रोहित शर्मा पर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान, कहा-उनमें अनुशासन की...

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 6:00 PM IST
शतकवीर रोहित शर्मा पर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान, कहा-उनमें अनुशासन की...
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को बेहतरीन बल्लेबाज बताया है. (PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जितना हो सके गेंद की लाइन के पीछे आकर सीधे बल्ले से खेलना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 6:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत-दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का पहला मुकाबला शुरू हो चुका है. विशाखापत्तनम टेस्ट के पहले दिन भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नाबाद 115 रन भी बना दिए हैं. वहीं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी 84 रन देकर उनका बढ़िया साथ निभा रहे हैं. पहले दिन स्टंप तक टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा ने इन 115 रनों में 12 चौके और 5 छक्के लगाए हैं. रोहित की इस पारी के बाद टीम इंडिया (Team India) की ओपनिंग की लंबे समय से चली आ रही समस्या भी हल होती दिख रही है. इससे पहले इस पोजिशन पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan), केएल राहुल (KL Rahul) और मुरली विजय (Murli Vijay) को भी आजमाया जा चुका है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया (Team India) के ओपनर रह चुके वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने भी कई सुझाव दिए हैं. जाफर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराने का टीम इंडिया का प्रयोग काफी शानदार है और वह टेस्ट में टीम के लिए बेहद अहम बल्लेबाज साबित होंगे. वसीम जाफर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. ऐसे में जाफर बतौर ओपनर किसी बल्लेबाज को सामने आने वाली मुश्किलों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. जाफर ने कहा कि इस प्रारूप में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा मंत्र धैर्य होगा. जाफर के अनुसार, 32 वर्षीय रोहित का वनडे में ओपनिंग करने का अनुभव टेस्ट में काम आएगा. उन्हें सेट होने में 30 से 40 गेंदें लगेंगी. हालांकि इस प्रारूप में गेंदबाज गेंद को ऊपर की ओर फेंकते हैं ताकि बल्लेबाज जोखिम भरा शॉट खेलें, लेकिन रोहित को शुरुआत में फील्ड के अनुसार संभलकर खेलना होगा.

cricket, cricket news, sports news, rohit sharma, wasim jaffar, india vs south africa, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, रोहित शर्मा, वसीम जाफर,
रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले 27 टेस्ट में 1585 रन बनाए ‌थे. (AP)


रोहित में अनुशासन की कमी थी, लेकिन अब...

वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने साथ ही कहा कि रोहित (Rohit Sharma) को गेंद की लाइन में आकर सीधे बल्ले से खेलने की जरूरत है. अभ्यास मैच में रोहित के आउट होने के तरीके के बारे में जाफर ने कहा कि रोहित को शरीर से दूर की गेंद को खेलने की आदत है जिससे करीबी फील्डरों को उन्हें कैच आउट करने का मौका मिल जाता है. मगर रोहित को गलतियों से सीखने का अनुभव है. जाफर ने कहा कि पहले रोहित शर्मा में मुश्किल हालात से निपटने के लिए जरूरी अनुशासन की कमी थी. मगर अब उनके पास अनुशासन है. वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'मेरे करियर के शुरुआती दिनों में मुझे महान सुनील गावस्कर ने सलाह दी थी कि मुझे पारी की शुरुआत में आधा घंटा गेंदबाज को देना चाहिए, उसके बाद के पांच घंटे बल्लेबाज के लिए होते हैं.'

इस बल्लेबाज ने 46 गेंद पर जड़ा शतक, बना डाला टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर, 19 चौके, 7 छक्के

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोक रोहित ने की ब्रैडमैन की बराबरी, तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 6:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर