Home /News /sports /

Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल जिम्मेदार? जानें ईसीबी चीफ का जवाब

Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल जिम्मेदार? जानें ईसीबी चीफ का जवाब

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट रद्द हो गया है. (PIC: AP)

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट रद्द हो गया है. (PIC: AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला सीरीज का 5वां टेस्ट रद्द कर दिया गया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन ने इसके लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. टीम इंडिया में एक के बाद एक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test Cancelled) रद्द कर दिया गया. इसके लिए ब्रिटिश मीडिया ने भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराया तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन आईपीएल को 5वां टेस्ट रद्द होने की वजह बता रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चीफ टॉम हैरिसन की राय अर्थटन से अलग है. हैरिसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के फिर से शुरू होने का पांचवें टेस्ट के रद्द होने से कोई लेना-देना नहीं है.

    आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होना है. भारत में शुरू हुए आईपीएल 2021 को इस साल की शुरुआत में कोरोनावायरस महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया था. 5वां टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “असली मुद्दा आईपीएल है…खिलाड़ी उसमें अपनी भागीदारी को लेकर चिंतित हैं और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) निस्संदेह उस टूर्नामेंट को लेकर चिंतित है.”

    ईसीबी के मुखिया टॉम हैरिसन ने इस मसले पर कहा, “मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का इससे कोई लेना-देना है. ये स्थिति IPL की कार्यक्रम में बदलाव के कारण नहीं पैदा हुई है. मैं एक सेकेंड के लिए भी बुनियादी तौर पर इस पर यकीन नहीं करता. यह मामला नहीं है. भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

    हैरिसन ने टेस्ट सीरीज के परिणाम पर कहा कि आईसीसी (ICC) के साथ कुछ काम करना है ताकि औपचारिक रूप से इसके नतीजे पर फैसला सुनाया जा सके. हैरिसन ने कहा कि बीसीसीआई ने मैच को फिर से शेड्यूल करने की पेशकश की, जो अच्छी खबर है.

    Ind vs Eng: इंग्‍लैंड को अरबों रुपये का नुकसान, जल्‍द ही ब्रिटेन जाएंगे बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली

    टॉम हैरिसन ने कहा कि रद्द हुए पांचवें टेस्ट के बदले बीसीसीआई द्वारा प्रस्तावित टेस्ट इस सीरीज से इतर एक अलग मैच होगा. हैरीसन ने स्काइ स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि यह अलग हालात है. हमें कुछ और विकल्प दिये गए हैं जिन पर गौर करना होगा.’’ उनसे पूछा गया था कि यह एक अलग मैच होगा या सीरीज का निर्णायक मैच होगा. यदि यह एक अलग मैच होगा तो भारत को विजयी घोषित किया जायेगा लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

    Ind vs Eng: विराट कोहली और रवि शास्त्री को बीसीसीआई की भी परवाह नहीं, हेल्थ प्रोटोकॉल को तोड़ा?

    यह मैच अगले साल जुलाई में हो सकता है जब भारतीय टीम सीमित ओवरों के दौरे पर इंग्लैंड आयेगी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली निजी यात्रा पर इंग्लैंड जा रहे हैं और उनकी हैरिसन से मुलाकात 22 या 23 सितंबर को हो सकती है. इसमें अगले साल इस मैच के आयोजन पर भी बात हो सकती है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ecb, India Vs England, IPL 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर