आईसीसी की सबसे ताकतवर समिति के बॉस बने पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनि

एहसान मनि को आईसीसी की प्रभावशाली वित्त एवं व्यावसायिक मामलों की समिति का प्रमुख बनाया गया है.

भाषा
Updated: July 24, 2019, 11:08 AM IST
आईसीसी की सबसे ताकतवर समिति के बॉस बने पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनि
एहसान मनि (फोटो क्रेडिट: पीसीबी ट्विटर हैंडल से)
भाषा
Updated: July 24, 2019, 11:08 AM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनि को आईसीसी की प्रभावशाली वित्त एवं व्यावसायिक मामलों की समिति का प्रमुख बनाया गया है. पिछले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वार्षिक सम्मेलन के दौरान यह नियक्ति की गई. यह समिति आईसीसी की सबसे ताकतवर समिति में एक है. इसका काम आईसीसी इवेंट्स के लिए बजट और सदस्य देशों को धन बांटना होता है.

पीसीबी ने साथ ही घोषणा की कि पीसीबी के एक अन्य अधिकारी सलमान नसीर को आईसीसी के ‘सेफगार्डिंग पैनल’ में शामिल किया गया है. पीसीबी ने कहा कि दोनों नियुक्तियां आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने की हैं.

वित्तीय और व्यावसायिक मामलों में करती है आईसीसी की  मदद

वित्त एवं व्यावसायिक मामलों की समिति सभी वित्तीय और व्यावसायिक मामलों में जिम्मेदारी के निर्वहन में आईसीसी की मदद करती है. समिति के अन्य सदस्य इंदिरा नूयी, अमिताभ चौधरी, क्रिस नेनजानी, इमरान ख्वाजा, अर्ल एडिंग्स और कोलिन ग्रेव्स हैं. मनोहर और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी पदेन सदस्यों के रूप में समिति का हिस्सा होंगे. आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष मनि को आईसीसी की ऑडिट समिति में भी शामिल किया गया है जिसके अध्यक्ष भारत के युवराज नारायण होंगे.

वर्ल्ड कप की हार के बाद बोले कोहली, सोकर उठने पर होता है ज्यादा दर्द

Video: जब विकेटकीपर ने बल्लेबाज को बीच मैदान पर गिराकर पीटा, बुलानी पड़ी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...