• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET EIGHT YEAR OLD BOY ASHWATH FROM CHENNAI BATS WITH A STUMP VIDEO GOES VIRAL

8 साल के बच्चे ने खेला धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट, 360 डिग्री बल्लेबाजी देख डिविलियर्स से हुई तुलना

चेन्नई के 8 साल के बच्चे अश्वथ की स्टम्प से बल्लेबाजी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. (ESPNCricinfo Twitter)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक 8 साल के बच्चे का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह बच्चा बल्ले से नहीं, बल्कि स्टम्प से अपने घर में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करता नजर आ रहा है. इस दौरान वो महेंद्र सिंह धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट भी खेलता नजर आया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे बच्चों के वीडियो वायरल होते हैं, जो अपने हुनर से सबको हैरान कर देते हैं. ऐसे ही एक वीडियो इन दिनों चर्चा में हैं. इसमें एक 8 साल का बच्चा अपने घर में बल्लेबाजी करता दिख रहा है. लेकिन बल्ले से नहीं, स्टम्प्स से. ये बच्चा चेन्नई का रहने वाला है और इसका नाम अश्वथ बताया जा रहा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो द्वारा शेयर किए वीडियो में बच्चा स्टम्प की मदद से चारों तरफ शॉट्स खेलता नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में बच्‍चा स्‍टंप से ही खूबसूरती के साथ ड्राइव, स्वीप्, स्‍कूप और फ्लिक शॉट लगाता नजर आ रहा है.

    इतना ही नहीं वीडियो में बच्चा बड़ी आसानी से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट लगाता भी दिखा. जिस तरह ये बच्चा चारों तरफ शॉट्स खेल रहा है. उस कारण से उसे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स यानी मिस्टर 360 डिग्री का नया अवतार कहा जा रहा है.



    दरअसल, डिविलियर्स को दुनिया ऐसे बल्लेबाज के तौर पर पहचानती है, जो मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेल सकता है. इसी कारण से उन्हें फैंस और दिग्गज मिस्टर 360 डिग्री भी कहते हैं. आईपीएल 2021 में भी डिविलियर्स ने अपनी इस काबिलियत को कई बार साबित किया था. इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने 164 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सात मैच में 207 रन बनाए थे. उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए थे.

    यह भी पढ़ें: वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद
    आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

    आरसीबी के इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने कप्तान विराट कोहली के साथ पांच बार 100 रन से ज्यादा और दो बार 200 रन से ज्यादा की साझेदारी की है. जोकि एक रिकॉर्ड है. डिविलियर्स ने 2016 के आईपीएल में 687 रन बनाए थे. तब वो रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे थे. वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. फिर भी उनके खेल को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम उन्हें इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वापस बुलाने की तैयारी कर रही है.