अपना शहर चुनें

States

सचिन को चुनौती देने वाली खिलाड़ी के मैदान पर निकले आंसू, रोते हुए गई स्टेडियम से बाहर!

एलिस पैरी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
एलिस पैरी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका लगा है, उसकी ऑलराउंडर गंभीर चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं

  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में मेजबान टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है, उसकी ऑलराउंडर एलिस पैरी (Ellyse Perry) वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ फील्डिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर को चोट लग गई. एलिस पैरी पांव की मांसपेशियों के खिंचाव के चलते बाहर हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम डॉक्टर पिप इंग ने बयान में कहा, 'एलिस के दायें पैर की मांसपेशी में शीर्ष ग्रेड की चोट है जिसके कारण उन्हें खेल से लंबे समय तक दूर रहना पड़ सकता है.' रिपोर्ट्स हैं कि एलिस पैरी सिर्फ वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका दौरे से भी बाहर हुई हैं. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को वर्ल्ड कपके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर ही जाना है.

ऐसे लगी पैरी को चोट
बता दें एलिस पैरी (Ellyse Perry) की मांसपेशियां मिड ऑफ पोजिशन पर फील्डिंग के दौरान लगी. न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने मिड ऑफ की ओर शॉट खेल तेजी से रन चुराने का प्रयास किया, वहां खड़ी पैरी ने तेजी से गेंद पकड़ थ्रो किया लेकिन इस दौरान उनके दाएं पैर की हैमस्ट्रिंग खिंच गई. इसके बाद मैदान पर डॉक्टर आए और पैरी लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गई. इस दौरान पैरी के आंखों में आंसू थे क्योंकि उन्हें आभास हो गया था कि अब वो शायद ही टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी और फिर जब उनकी चोट का स्कैन किया गया तो ये बात साफ हो गई.

बता दें पैरी का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. वो एक ऑलराउंडर हैं और उनकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम में संतुलन रहता है. इस वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 3 पारियों में 13 की औसत से 26 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 130 का रहा. गेंदबाजी में उन्हें 4 पारियों में एक ही विकेट मिला.
सचिन को की थी गेंदबाजी


हाल ही में एलिस पैरी सचिन (Sachin Tendulkar) को गेंदबाजी करने की वजह से चर्चा में आई थीं. 9 फरवरी को सचिन तेंदुलकर एलिस पैरी से चुनौती मिलने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरे थे. पैरी ने सचिन को 6 गेंद खेलने की चुनौती दी थी, जिसके बाद सचिन ने चैलेंज स्वीकार किया. सचिन ने पैरी की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा था. सचिन ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावित इलाकों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के लिए मेलबर्न गए थे.

पाकिस्तानी खिलाड़ी को मियांदाद की धमकी, कहा- छिछोरी हरकतें बंद करो, वरना...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज