लाइव टीवी

Emerging Asia Cup: भारत को हराकर फाइनल में पहुंची पाकिस्तानी टीम, आखिरी ओवर में दी मात

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 8:56 PM IST
Emerging Asia Cup: भारत को हराकर फाइनल में पहुंची पाकिस्तानी टीम, आखिरी ओवर में दी मात
आखिरी ओवर में भारत को शिवम मावी के रूप में बड़ा झटका लगा था

आखिरी ओवर में टीम इंडिया (Team India) को जीत के लिए सात रन की जरूरत थी, लेकिन टीम इस ओवर में सिर्फ चार रन ही जोड़ सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 8:56 PM IST
  • Share this:
ढाका. भारतीय टीम बुधवार को यहां पहले सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से तीन रन से हारकर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) एमर्जिंग टीम कप से बाहर हो गई. पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सात विकेट पर 267 रन का स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज ओमेर यूसुफ (97 गेंद में 66 रन) और हैदर अली (60 गेंद में 43 रन) ने पहले विकेट के लिए 90 रन की शानदार साझेदारी करके मजबूत नींव रखी.
इसके बाद सईद बदर (48 गेंद में नाबाद 47), कप्तान रोहेल नजीर (35) और इमरान रफीक (28) ने बल्ले से उपयोगी योगदान देकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी (53 रन देकर दो विकेट), ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन (59 रन देकर दो विकेट) और सौरभ दुबे (60 रन देकर दो विकेट) ने छह विकेट साझा किए.




india vs pakistan, emerging asia cup, cricket, sports news, भारत बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट
खिताबी मुकाबले में जाने का जश्न मनाती पाकिस्तानी टीम



शरत और सनवीर का संघर्ष हुआ बेकार

Loading...



इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान बी रवि शरत (43 गेंद में 47 रन) और आर्यन जुयाल (17 गेंद में 17 रन) ने अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिए महज 38 गेंद में 43 रन की भागीदारी निभाई.
जुयाल के आउट होने के बाद शरत ने शीर्ष स्कोरर रहे सनवीर सिंह (90 गेंद में 76 रन) के साथ पचास से अधिक रन की साझेदारी की, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया. अरमान जाफर (53 गेंद में 46 रन) और यश राठौड़ (13) के लगातार आउट होने के बाद टीम का स्कोर 38.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन हो गया.

एक समय भारत ने अपने पांच विकेट गंवा दिए थे और टीम इस हालत में थी कि लक्ष्य हासिल किया जा सके, लेकिन टीम इंडिया लगातार अपने विकेट को गिरने से नहीं रोक पाई और निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 264 रन ही बना सके. चिन्मय सुतर (नाबाद 28 रन) क्रीज पर थे, भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे. अमाद बट ने अंतिम ओवर में महज चार रन देकर मावी का विकेट भी झटक लिया और पाकिस्तान ने जीत हासिल की.


ईडन गार्डन्स पर अंपायर्स का भी होगा 'टेस्ट', पांच दिन करना होगा ये काम


KBC में 3,20,000 रुपये के लिए पूछा गया पंत से जुड़ा, सहवाग को भी पीछे छोड़ा



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...