टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे पर बड़ी खबर, आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत के बाद सुरक्षा को लेकर चिंतित है बीसीसीआई

भारतीय टीम को जनवरी के अंत में न्यूजीलैंड का दौरा करना है. (फाइल फोटो)

भारतीय टीम (Indian Team) जनवरी के आखिरी सप्ताह से शुरू हो रहे दौरे पर पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) जनवरी के शुरुआती वक्त में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka and Australia) की मेजबानी करने के बाद दो महीने के लंबे दौरे पर न्यूजीलैंड (New Zealand) रवाना होगी. टीम इंडिया (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वहीं न्यूजीलैंड में भारतीय टीम को विराट कोहली की अगुआई में पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. मगर उससे पहले, इस दौरे पर सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) के बीच गंभीर बातचीत का दौर जारी है.

    दरअसल, आमतौर पर न्यूजीलैंड (New Zealand) सबसे सुरक्षित देशों में गिना जाता है, लेकिन टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई (BCCI) कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती. भारतीय टीम के दौरे से पहले इंडिया ए टीम को भी न्यूजीलैंड का दौरा करना है. दरअसल, न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में पिछले साल 15 मार्च को हुए आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना से चिंतित बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर बात की है.

    cricket news, indian cricket team, india vs new zealand, bcci, team india, Christchurch, bcci, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, क्राइस्टचर्च, टीम इंडिया सिक्योरिटी, बीसीसीआई,
    भारतीय टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों ही दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था. (एपी)


    बाल-बाल बची थी बांग्लादेशी टीम
    पिछले साल 15 मार्च को आतंकियों ने क्राइस्टचर्च (Christchurch) की दो मस्जिदों पर हमला किया था. उसी वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) भी मस्जिद के बाहर थी. इस हमले में बांग्लादेशी खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे. आतंकी हमले के बाद बांग्लादेश की टीम ने आखिरी टेस्ट रद्द कर दिया था, जिसके बाद खिलाड़ी वापस स्वदेश लौट आए थे.

    बीसीसीआई से लगातार हो रही बात
    टीम इंडिया (Team India) के दौरे को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने मुंबई मिरर को बताया, 'सभी आगामी दौरों के लिए न्यूजीलैंड की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा उपायों की जानकारी देने से समस्या हो सकती है, इसलिए हम इसे सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं. हम इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं. यही वजह है कि इससे ज्यादा इस बारे में और कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है. इस मुद्दे को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड लगातार बीसीसीआई (BCCI) के संपर्क में है.' वहीं बीसीसीआई की एंटी करप्‍शन यूनिट के अजित सिंह ने कहा, 'न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के खतरों को देखकर सुरक्षा उपाय किए हैं. हमें पता है कि वे सुरक्षा पहलू को लेकर बेहद गंभीर हैं.'

    cricket news, indian cricket team, india vs new zealand, bcci, team india, Christchurch, bcci, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, क्राइस्टचर्च, टीम इंडिया सिक्योरिटी, बीसीसीआई,
    ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी भारत का न्यूजीलैंड दौरा बेहद अहम रहने वाला है. (फाइल फोटो)


    खाने की भी है समस्या
    सुरक्षा के अलावा बीसीसीआई (BCCI) खिलाड़ियों के खाने की समस्या को भी दूर करने में जुटी है. टीम इंडिया (Team India) के अधिकतर खिलाड़ी शाकाहारी हैं और न्यूजीलैंड में भारतीय खाना आसानी से उपलब्‍ध नहीं होता है. हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से भी मुलाकात की थी. ऐसे में इस तरह की खबरें भी हैं कि इस बैठक में दोनों के बीच न्यूजीलैंड दौरे पर खाने और जिम की सुविधा पर भी बात हुई थी. दौरे का पहला टी20 मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा.

    बुमराह का बड़ा बयान-यॉर्कर तो दूर की बात मलिंगा ने मैदान पर कुछ भी नहीं सिखाया

    पंत ने 'बर्फ की चादर' में गर्लफ्रेंड के सा‌थ शेयर की तस्वीर,कहा-तुम्हारे साथ..

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.