फिर विवादों में चेन्नई सुपरकिंग्स, 300 करोड़ रुपये के मामले में ED कर सकती है पूछताछ

ऐसा दावा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने दो साल के बैन के बाद आईपीएल (IPL) में 2018 में वापसी की थी और इसी दौरान एक कंपनी ने 300 करोड़ का निवेश किया, जानिए क्या है पूरा मामला

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 7:47 PM IST
फिर विवादों में चेन्नई सुपरकिंग्स, 300 करोड़ रुपये के मामले में ED कर सकती है पूछताछ
फिर विवादों में चेन्नई सुपरकिंग्स
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 7:47 PM IST
स्पॉट फिक्सिंग के कारण 2 सालों तक आईपीएल (IPL) से बैन होने के बाद एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) विवादों में फंसती दिख रही है. बिजनेस स्टैंडर्स की खबर के मुताबिक ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पाया है कि चेन्नई सुपरकिंग्स में इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज(IL&FS) ने 300 करोड़ रुपये का निवेश किया.

साल 2018 में हुआ निवेश
बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक ये निवेश साल 2018 में हुआ था. इस निवेश के पीछे क्या वजह है इसका पता प्रवर्तन निदेशालय लगा रहा है. बता दें साल 2018 में ही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल में दो साल के बैन के बाद वापसी की थी. चेन्नई सुपरकिंग्स 2016 और 2017 में आईपीएल नहीं खेल पाई थी क्योंकि उसे स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाया गया था.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2018 में जीता था आईपीएल


मामले की जांच जारी
प्रवर्तन निदेशालय (ED) को इस बात का तब पता चला जब वो इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज(IL&FS) के लोन और निवेश की जांच कर रही थी. ईडी ने पाया कि ये निवेश विशेष निवेश श्रेणी के तहत हुआ था. ईडी फिलहाल इस मामले के लेन-देन और उसकी वैधता ही जांच कर रही है.

चेन्नई सुपरकिंग्स से हो सकती है पूछताछ
Loading...

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी (Chennai Super Kings) से पूछताछ भी हो सकती है. निदेशालय लेन-देन के बारे में समझने के लिए तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई से बात कर सकती है. IL&FS का सीनियर मैनेजमेंट इस मामले में आरोपी है तो उनसे भी ईडी पूछताछ संभव है. वैसे ये मामला सामने आने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. फ्रेंचाइजी के मुताबिक ईडी ने इस मामले में उनसे अबतक संपर्क ही नहीं साधा है.

भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी'
7 साल पहले इंडिया को जिताया वर्ल्‍ड कप, जानिए आ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 6:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...