ENG vs SL 2nd T20: इंग्लैंड दूसरे टी20 में श्रीलंका के खिलाफ मुश्किल से जीता, मलान फिर हुए फ्लॉप

डेविड मलान लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे (PBKS twitter)

ENG vs SL 2nd T20: इंग्लैंड ने श्रीलंका (England vs Sri Lanka) को पांच विकेट से मात देकर टी20 सीरीज जीत ली है. कार्डिफ में खेले गए इस मैच में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 111 रन बना सकी. हालांकि इंग्लैंड को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने गुरुवार को कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंकाई टीम (England vs Sri Lanka) को 5 विकेट से शिकस्त दी और इसके साथ सीरीज भी जीत ली. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में सात विकेट खोकर महज 111 रन ही बना सकी. सितारों से सजी इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) को इस लक्ष्य को हासिल करने में संघर्ष करना पड़ा. हालांकि मैन ऑफ द मैच लियाम लिविंगस्टोन (Liam livingstone) और सैम करन ने इंग्लैंड की टीम को आखिर में जीत दिला ही दी.

    इंग्लैंड ने की जबरदस्त गेंदबाजी
    पिछले मैच की तरह इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त बॉलिंग की. श्रीलंकाई टीम का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला बुरा साबित हुआ. दनुष्का गुणतिलका तीन रन बनाकर ही रन आउट हो गए. दूसरे ओपनर अविष्का फर्नांडो छह रन बनाकर सैम करन का शिकार बने. श्रीलंका की ओर से कप्तान कुशल परेरा (23) और कुसल मेडिंस (39) ही इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक सके. मार्क वुड ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट और आदिल रशीद ने 24 रन देकर दो विकेट लिए. क्रिस वोक्स की जगह खेल रहे डेविड विली ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिया, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.



    जॉनी बेयरस्टो हुए जीरो पर आउट
    इस मैच में जोस बटलर की जगह सैम बिलिंग्स खेल रहे थे. ऐसे में जेसन रॉय के साथ पारी की शुरुआत जॉनी बेयरस्टो ने की. इंग्लैंड का यह धुरंदर बल्लेबाज बिना खाता खोले बिनुरा फर्नांडो की गेंद पर बोल्ड हो गया. तीसरे नंबर पर उतरे टी20 के नंबर बल्लेबाज डेविड मलान लगातार दूसरे मैच में असफल रहे. उन्हें श्रीलंकाई गेंदबाज दुशमंथा चामिरा ने आउट किया. मलान इस साल भारत दौरे पर भी कुछ खास नहीं कर सके. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए यह चिंता की बात होगी. इस साल मलान सात मैचों में सिर्फ 26 की औसत और एक अर्धशतक की बदौलत 159 रन ही बना सके हैं.

    इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन भी अपनी फॉर्म को वापस पाने के लिए पिछले 10 महीनों से संघर्ष कर रहे हैं. मॉर्गन पिछली नौ पारियों से टी20 क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. इस मैच में भी यह बल्लेबाज 11 रन बनाकर इसुरू उडाना की गेंद पर आउट हो गया.

    यह भी पढ़ें:


    भारत ने आज ही खेला था पहला टेस्ट मैच, कप्तान को कहा गया 'हिंदू ब्रैडमैन'

    PSL Final 2021: मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को हराकर पहली बार जीता पीएसएल का खिताब

    बिलिंग्स और लिविंगस्टोन ने बचाई जान
    एक समय इंग्लैंड की टीम 36 रन पर चार विकेट खोकर मुश्किल में दिख रही थी. सैम बिलिंग्स (24) और लिविंगस्टोन ने 54 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को हार से बचाया. लिविंगस्टोन ने 26 गेंद में एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन की पारी खेली. वहीं सैम करेन 8 गेंदों में एक छक्के और एक चौके की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.