होम /न्यूज /खेल /ENG vs AUS, T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को मिलेगी पहली बड़ी चुनौती

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को मिलेगी पहली बड़ी चुनौती

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा. (PIC: AP,AFP)

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा. (PIC: AP,AFP)

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) की टीमें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ...अधिक पढ़ें

    दुबई. खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम मौजूदा टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में  शनिवार को सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (England vs Australia) मैदान में उतरेगी तो उम्मीद है कि टूर्नामेंट में उसे पहली बार कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. दोनो ही टीमें इस मुकाबले में दो-दो जीत के साथ पहुंचेंगी, ऐसे में इस मुश्किल माने जाने वाले ग्रुप में यह वर्चस्व कायम करने का भी मुकाबला होगा. ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन टीम ने गुरुवार को श्रीलंका पर प्रभावशाली जीत दर्ज की.

    श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके लिए सबसे सकारात्मक बात यह रही कि लंबे समय से संघर्ष कर रहे कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी लय में लौट आई है. आक्रामक अर्धशतक से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड वॉर्नर ने भी माना कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा. उन्होंने कहा श्रीलंका के खिलाफ मैच के संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”जाहिर तौर पर वह (इंग्लैंड) ऐसी टीम है जो हर विभाग में अच्छी है. उनका बल्लेबाजी क्रम लंबा हैं और गेंदबाजी में उसके पास कई विकल्प हैं. इंग्लैंड का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा हुआ है.”

    SA vs SL, T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच में निगाहें डिकॉक पर

    ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी के साथ लेग स्पिनर एडम जम्पा अब तक पूरी तरह से उम्मीदों पर खरे उतरे है. श्रीलंका ने इस टीम के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जम्पा ने बीच के ओवरों में दो विकेट निकालकर खेल के रुख को मोड़ दिया.

    उनके लिए इस विभाग में चिंता का एकमात्र कारण ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस का गेंदबाजी प्रदर्शन होगा जिन्होंने गुरुवार को चार ओवर में 51 रन लुटाए. दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ इस मैच में पहुंचेगी. इन दोनों मैचों में टीम को ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया  से हालांकि उन्हें बहुत कठिन चुनौती मिलने की संभावना है.

    IND vs NZ T20 World Cup: टीम इंडिया ने करो या मरो के मैच से पहले रद्द किया ट्रेनिंग सेशन, वजह जानकर चौंक जाएंगे

    इन दोनों मैचों गेंदबाजी का आगाज करने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली प्रभावशाली रहे हैं और उनके नाम टूर्नामेंट में चार विकेट हैं. तेज गेंदबाजी में  टाइमल मिल्स ने प्रभावित किया है और अंतिम ओवरों में शानदार रहे हैं. लेग स्पिनर आदिल राशिद बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके थे, लेकिन उम्मीद है कि वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद वॉर्नर ने कहा कि दूसरी पारी में बहुत ज्यादा ओस नहीं थी लेकिन अब तक ज्यादातर टीमों ने टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करना पसंद किया है.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    इंग्लैंड: ऑयन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

    ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिन्स (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा.

    Tags: Aaron Finch, Cricket news, David warner, ENG vs AUS, England vs Australia, Eoin Morgan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें