ENG vs NZ: डेवॉन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में 50+ रन बनाए, द्रविड़ और गांगुली की बराबरी की

डेवॉन कॉनवे का टी20 में स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का है. (AP)

डेवॉन कॉनवे का टी20 में स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का है. (AP)

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Convey) ने पहले ही टेस्ट (England vs New Zealand) में 50 से अधिक रन की पारी खेली. लॉर्ड्स में 1996 के बाद किसी विदेशी खिलाड़ी ने यह कारनामा किया है. दो मैचों की सीरीज बुधवार से शुरू हुई.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Convey) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले जोरदार प्रदर्शन किया है. लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट (England vs New Zealand) में डेब्यू कर रहे कॉनवे 59 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की बराबरी कर ली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है. पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. 2023 से 2031 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चार सीजन का आयोजन होगा.

लॉर्ड्स में बुधवार से शुरू हुए टेस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. डेवॉन कॉनवे ने 91 गेंद पर 6 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया. 29 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की ओर से तीन वनडे और 14 टी20 भी खेले हैं. समाचार लिखे जाने न्यूजीलैंड ने 44 ओवर में तीन विकेट पर 128 रन बन लिए थे. सीरीज में दो टेस्ट होने हैं.

तीन वनडे में दो बार 50 से अधिक रन बनाए

डेवॉन कॉनवे ने वनडे क्रिकेट में भी शानदार शुरुआत की है. उन्होंने 3 वनडे खेले हैं. एक में शतक और एक में अर्धशतक लगाया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में वे सिर्फ 27 रन बना सके थे. दूसरे मैच में उन्होंने 72 और तीसरे मैच में 126 रन की बड़ी पारी खेली. उन्होंने 75 की औसत से 225 रन बनाए हैं. 14 टी20 में उन्होंने 4 में अर्धशतकीय पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का है.
गांगुली और द्रविड़ ने एक ही मैच में किया था कमाल

डेवॉन कॉनवे से पहले राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने भी लॉर्ड्स से ही टेस्ट डेब्यू किया था. कॉनवे के पहले दोनों ने लॉर्ड्स मैदान पर डेब्यू मैच में 50 से अधिक रन बनाए थे. सौरव गांगुली ने 131 जबकि राहुल द्रविड़ ने 95 रन बनाए थे. यह मुकाबला ड्रॉ रहा था. वहीं न्यूजीलैंड के ही वॉल्टर वॉलेस ने लाॅर्ड्स मैदान पर टेस्ट डेब्यू करते हुए 1937 में 56 रन की पारी खेली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज