Home /News /sports /

eng vs nz jonny bairstow surpasses john edrich in test cricket

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो ने लीड्स में बल्ले से मचाया गदर, अपने ही देश के खिलाड़ी का तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड

लीड्स में जॉनी बेयरस्टो का तूफान (AFP)

लीड्स में जॉनी बेयरस्टो का तूफान (AFP)

ENG vs NZ 3rd Test: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने लीड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और 44 गेंदों पर 71 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी पारी में कुल 8 चौके और 3 बेहतरीन छक्के शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने अपने ही देश के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जॉन एड्रिच का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से शानदार जीत दर्ज की. सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 23 जून से 27 जून के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड (Headingley Cricket Ground) में खेला गया. इस मुकाबले में भी मेजबान टीम इंग्लैंड को 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. इससे पहले इंग्लिश टीम ने विपक्षी टीम न्यूजीलैंड को शुरुआती दोनों मुकाबलों में भी धूल चटाई थी.

तीसरे टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच भले ही 31 वर्षीय स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) रहे, लेकिन इंग्लिश टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की भी जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. 32 साल के इस अनुभवी बल्लेबाज ने टीम के लिए तीसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 162 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 44 गेंद में नाबाद 71 रन कूट डाले.

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ: जो रूट और जॉनी बेयरस्टो का धमाल, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में किया क्लीन स्वीप

जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से दूसरी पारी में कुल 8 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले. इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान जो रूट (नाबाद 86) के साथ अहम साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी. मैच के दौरान उन्होंने इंग्लिश टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जॉन एड्रिच (John Edrich) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ा.

दरअसल, जॉन एड्रिच ने इंग्लैंड के लिए साल 1963 से 1976 के बीच कुल 77 टेस्ट मैच खेलते हुए 127 पारियों में 43.54 की एवरेज से 5138 रन बनाए थे. वहीं बेयरस्टो ने आज 71 रनों की विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में उनको पीछे छोड़ दिया है.

बात करें बेयरस्टो के टेस्ट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 2012 से अबतक 86 मैच खेलते हुए 154 पारियों में 36.07 की एवरेज से 5195 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 10 शतक और 23 अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 167 रन है.

Tags: Eng vs nz, England cricket team, England vs new zealand, Joe Root, Jonny Bairstow

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर