ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ घोषित की पारी, कहीं भारी ना पड़ जाए दिलेरी!

टेस्ट डेब्यू कर रहे इंग्लिश तेज गेंदबाज ओली राॅबिनसन ने मैच में 7 विकेट  लिए. (AP)

टेस्ट डेब्यू कर रहे इंग्लिश तेज गेंदबाज ओली राॅबिनसन ने मैच में 7 विकेट लिए. (AP)

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में (ENG vs NZ) में इंग्लैंड के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा गया है. इंग्लैंड को 75 ओवर खेलने हैं. न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 169 रन बनाकर घोषित कर दी.

  • Share this:

लॉर्ड्स. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने पहले टेस्ट में (ENG vs NZ) इंग्लैंड के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा गया है. न्यूजीलैंड ने रविवार को मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी 6 विकेट पर 169 रन बनाकर घोषित कर दी. टीम ने पहली पारी में 378 जबकि इंग्लैंड ने 275 रन बनाए थे. इस तरह से इंग्लैंड को 273 रन का लक्ष्य मिला. सीरीज में दो टेस्ट होने हैं. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी के लिए लिहाज से न्यूजीलैंड के लिए अच्छा मौका है.

लॉर्ड्स पर खेले जा रहे मुकाबले के पांचवें दिन न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया. नील वेगनर (10) के रूप में दिन का पहला विकेट गिरा. ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम 36 रन बनाकर आउट हुए. रोस टेलर ने 35 गेंद पर 33 रन बनाए. एक चौका और 2 छक्का लगाया. हेनरी निकल्स ने 23 और बीजे वाटलिंग ने नाबाद 15 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 52.3 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिनसन ने तीन विकेट लिए. इस तरह से इंग्लैंड को 75 ओवर में 273 रन का लक्ष्य मिला. हालांकि इस मैच के ड्रॉ होने की उम्मीद अधिक है.

डेवॉन कॉनवे ने बनाया खास रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने खास रिकॉर्ड बनाया. डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले कॉनवे ने वेसल्स के 39 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पहली पारी में 200 रन बनाने वाले कॉनवे दूसरी पारी में 23 रन बनाकर आउट हुए. 223 रन बनाने के साथ ही कॉनवे ने इंग्लैंड की धरती पर डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान स्थापित किया. इससे पहले केप्लर वेसल्स ने साल 1982 में डेब्यू टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 208 रन (162 और 46 रन) बनाए थे.
लॉरेंस रो का 1972 का रिकॉर्ड बरकरार

कॉनवे डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. इस सूची में टॉप पर वेस्टइंडीज के लॉरेंस रो हैं, जिन्होंने 1972 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 314 रन बनाए थे. घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा है. लेकिन पहली पारी में रॉरी बर्न्स के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका. बर्न्स ने करियर का तीसरा शतक लगाकर स्कोर 250 के पार पहुंचाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज