होम /न्यूज /खेल /

ENG vs NZ: विकेटकीपर के तौर पर शुरुआत की, अब टीम के भरोसेमंद ओपनर बल्लेबाज बने

ENG vs NZ: विकेटकीपर के तौर पर शुरुआत की, अब टीम के भरोसेमंद ओपनर बल्लेबाज बने

रॉरी बर्न्स का यह टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. (AP)

रॉरी बर्न्स का यह टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. (AP)

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज रॉरी बर्न्स (Rory Burns) ने पहले टेस्ट (England vs New Zealand) में शतक लगाया. वे 15 पारी के बाद करियर का तीसरा शतक लगाने में सफल हुए. हालांकि उनके शतक के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में बढ़त बनाने में कामयाब रही.

अधिक पढ़ें ...
    लंदन. रॉरी बर्न्स ने पहले टेस्ट में शतक लगाकर इंग्लैंड काे जल्द सिमटने से बचाया. बर्न्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 132 रन की पारी खेली. ये उनके करियर का तीसरा शतक है. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 275 रन बनाकर आउट हुई. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 6 विकेट लिए. उन्होंने 12वीं बार 5 से अधिक विकेट झटके. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 103 रन की बढ़त मिली.

    मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड ने पहली पारी में दो विकेट पर 111 रन से आगे खेलना शुरू किया. रॉरी बर्न्स 59 रन बनाकर नाबाद थे. हालांकि टीम का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 140 रन हो गया था. बर्न्स ने 7वें विकेट के लिए ओली रॉबिनसन (42) के साथ 63 रन की अहम साझेदारी की. इसके बाद एक बार फिर स्कोर 9 विकेट पर 223 रन हो गया. लेकिन बर्न्स ने अंतिम विकेट के लिए जेम्स एंडरसन (8*) के साथ महत्वपूर्ण 52 रन जोड़कर स्कोर 275 के पार पहुंचाया. बर्न्स अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने 297 गेंद का सामना किया. 16 चौके और 1 एक छक्का लगाया. हालांकि वे टीम को बढ़त नहीं दिला सके.



    2011 में फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत

    रॉरी बर्न्स ने मई 2011 को सरे की ओर से फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की. वे बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल थे. टीम ने यह मैच 10 विकेट से गंवाया. छठे नंबर पर उतरे बर्न्स ने पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 26 रन बनाए. इसके बाद अच्छे प्रदर्शन के दम पर वे सरे के कप्तान बने. 2018 में उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला. उन्होंने पहला टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ खेला.

    पहली 7 पारी में सिर्फ एक अर्धशतक

    राॅरी बर्न्स टेस्ट करियर में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके. पहली 7 पारियों में से सिर्फ एक बार 50 से अधिक रन की पारी खेल सके. उन्होंने पहला टेस्ट शतक अगस्त 2019 में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया. सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड को जीत मिली थी और सीरीज 2-2 से बराबर हो गई थी. बर्न्स ने इस मैच की पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए. बर्न्स अब तक 24 टेस्ट की 43 पारियों में 33 की औसत से 1423 रन बनाए हैं. 3 शतक और 8 अर्धशतक लगाया है. उन्होंने मौजूदा सीजन की शुरुआत अच्छी की है. इस साल एशेज सीरीज के दौरान भी बर्न्स यह प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे.undefined

    Tags: Cricket news, Ecb, England vs new zealand, Rory Burns

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर