Eng vs Pak: 10 साल बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीता इंग्‍लैंड

Eng vs Pak: 10 साल बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीता इंग्‍लैंड
इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट मैच ड्रॉ रहा (फाइल फोटो)

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान (England vs Pakistan) के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के आखिरी दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे और दोनों ड्रॉ रहे. इंग्‍लैंड ने पहला टेस्‍ट मैच अपने नाम किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 7:41 AM IST
  • Share this:
साउथेम्पटन. जेम्‍स एंडरसन (james anderson) टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए, जबकि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ वर्षाबाधित तीसरा और आखिरी टेस्ट पांचवें दिन मंगलवार को ड्रॉ पर छूटने से इंग्लैंड ने 10 साल बाद उसके खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था जबकि बाकी दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे. तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन सिर्फ 27.1 ओवर फेंके जा सके और 15 ओवर बाकी रहते अंपायरों ने खेल समाप्ति की घोषणा की. खराब रोशनी और बारिश के कारण तीसरे और चौथे दिन भी खेल बाधित हुआ. इंग्लैंड (England) के पहली पारी के आठ विकेट पर 583 रन (घोषित) के जवाब में पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 273 रन पर आउट हो गई थी.

नॉट आउट लौटे बाबर आजम
दूसरी पारी में बाबर आजम 63 रन बनाकर नाबाद रहे. चौथे दिन के स्कोर दो विकेट पर 100 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट और गंवाए. एंडरसन ने अजहर अली को आउट करके 600वां विकेट लिया. असद शफीक (21) को जो रूट ने पवेलियन भेजा. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहली स्लिप में अजहर अली का कैच जैसे ही लपका, सभी खिलाड़ियों ने एंडरसन को घेर लिया. अपना 156वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन सर्वाधिक विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए. उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) हैं लेकिन ये तीनों स्पिनर हैं. सबसे तेज 600 विकेट तक पहुंचने वाले एंडरसन दूसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने मुरलीधरन से छह गेंद ज्यादा ली, लेकिन उनके 600 विकेट पहले ही हो जाते अगर तीसरे और चौथे दिन पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों के कैच नहीं छूटे होते.

यह भी पढ़ें : 
महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ सुनकर बौखलाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, सकलैन मुश्ताक को फटकारा



IPL 2020: इस दिग्गज बल्लेबाज ने 0 पर आउट हुए बिना 3 बार जीती है ऑरेंज कैप

ब्रॉड ने दिया था पाकिस्‍तान को दूसरी पारी का पहला झटका

इससे पहले शान मसूद को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 24वें ओवर में पगबाधा आउट करके पाकिस्तान का दूसरी पारी का पहला विकेट लिया. जबकि जेम्स एंडरसन ने आबिद अली (42) को पवेलियन भेजा. अली उनके 599वें टेस्ट शिकार बने. चौथे दिन भी सुबह बारिश के कारण लंच पहले लेना पड़ा था. पहले सत्र में एंडरसन की गेंद पांचवें ओवर में शान के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर जोस बटलर के पास पहुंची, लेकिन वह कैच लपकने में नाकाम रहे. इससे पहले भी एंडरसन की गेंद पर कई कैच छूटे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज