• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs PAK: वनडे की सबसे फिसड्‌डी टीम है पाकिस्तान! 20 में से 18 मैच में मिली है हार

ENG vs PAK: वनडे की सबसे फिसड्‌डी टीम है पाकिस्तान! 20 में से 18 मैच में मिली है हार

England vs Pakistan ODI Series: बाबर आजम वनडे के नंबर-1 बल्लेबाज हैं.(AFP)

England vs Pakistan ODI Series: बाबर आजम वनडे के नंबर-1 बल्लेबाज हैं.(AFP)

England vs Pakistan ODI Series: पाकिस्तान की टीम को दूसरे वनडे (ENG vs PAK) में भी हार मिली. इसके साथ टीम ने वनडे सीरीज गंवा दी है. हार के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वे दोनों मैच में फ्लॉप रहे. अंतिम मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा.

  • Share this:
    लॉर्ड्स. पाकिस्तान की टीम को वनडे सीरीज (ENG vs PAK) में करारी शिकस्त मिली. इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में पाक को 52 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का अंतिम मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. इंग्लिश टीम के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि सीरीज में उसकी जूनियर टीम उतरी है. तीन खिलाड़ियों के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद पूरी इंग्लैंड टीम को बदल दिया गया था.

    बाबर आजम (Babar Azam) वनडे के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. लेकिन मौजूदा सीरीज के दोनों मैच में वे बुरी तरह फ्लापॅ रहे हैं. पहले मैच में वे शून्य पर आउट थे, जबकि दूसरे मैच में 19 रन बनाए. पाक टीम का इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में रिकॉर्ड देखें तो यह बहुत ही खराब है. टीम अंतिम 20 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी है. 18 मैच में उसे हार मिली है. यानी टीम के लिए इंग्लैंड पर जीत हासिल करना हमेशा कठिन रहा है. इंग्लैंड की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में यह पाकिस्तान पर लगाातर छठी जीत है.

    10वीं सीरीज में मिली हार

    इंग्लैंड में दोनों देशों के बीच यह 12वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज है. इंग्लैंड ने इसमें से 10 में जीत दर्ज की है जबकि पाक टीम सिर्फ एक सीरीज जीत सकी है. एक सीरीज बराबर रही है. पाकिस्तान को अंतिम बार 1974 में जीत मिली थी. यानी टीम 47 साल से इंग्लैंड में वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है. 2019 में खेली गई अंतिम सीरीज में पाकिस्तान को 0-4 से करारी हार मिली थी.

    195 रन पर सिमटी टीम

    दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 52 रन से हार मिली. बारिश के कारण मैच को 47-47 ओवर का कर दिया गया था. इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 247 रन बनाकर आउट हो गई थी. जवाब में पाकिस्तान की टीम 41 ओवर में 195 रन पर सिमट गई. टीम ने 19.1 ओवर में 86 रन पर टॉप-5 विकेट गंवा दिए थे. 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी हसन अली ने 17 गेंद पर तेज 31 रन बनाए. लेकिन यह टीम के लिए नाकामी साबित हुई. शकील ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से लुईस ग्रेगरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. साकिब महमूद, पार्किंसन और क्रेग ओवर्टन ने दो-दो विकेट लिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज