ENG vs PAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद भड़के शोएब अख्तर, बोले अब लोग क्रिकेट देखना बंद कर रहे हैं

पाकिस्तान की हार पर शोएब अख्तर का गुस्सा फूटा है (फोटो साभार-shoaib akhtar insta)

England vs Pakistan: पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में कोई ऐसा प्लेयर नहीं जिसे आप पैसे देकर देखना चाहेंगे. पाकिस्तान को पहले वनडे में इंग्लैंड ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड की कामचलाऊ टीम ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान (England vs Pakistan) को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की. इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 35.2 ओवर में 141 रन पर समेटने के बाद डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्राउले (नाबाद 58) के बीच दूसरे विकेट के लिये 120 रन की अटूट साझेदारी से यह लक्ष्य महज 21.5 ओवर में एक विकेट गंवाकर  हासिल कर लिया. मलान ने 69 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके लगाये जबकि क्राउले ने 50 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 58 रन बनाये. इंग्लैंड ने एकमात्र विकेट फिल साल्ट (07) के रूप में गंवाया जिन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया. पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) बुरी तरह भड़क गए हैं.

    अख्तर ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर एक डिबेट के दौरान कहा कि विकेट कुछ खास नहीं था, साकिब महमदू ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम में पहले जैसा टेलैंट और खिलाड़ी नहीं रहे. कप्तान बाबर आजम की बल्लेबाजी पर अख्तर ने कहा, वह अच्छा खिलाड़ी लेकिन जल्द ही उसे फिनिशर की भूमिका निभानी होगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम की हालत यह हो गई है अगर बाबर और फखर जमां नहीं चलेंगे तो टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी. अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान टीम ये हालत बोर्ड की गलत पॉलिसी और चयन के कारण है. पाकिस्तानी टीम में कोई ऐसा प्लेयर नहीं जिसे आप पैसे देकर देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि लोग अब पाकिस्तान का मैच देखना बंद कर रहे हैं.

    वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ज्यादा गुस्से में दिखे. अपने यू-ट्यूब चैनल पर राजा ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ही एक मामूली टीम को दुनिया के सामने बड़ी टीम बनाकर पेश कर सकती है. यह इंग्लैंड की बी टीम थी और दो दिन पहले इंग्लैंड के पास पूरे प्लेयर नहीं थे. पाकिस्तान ने बहुत घटिया प्रदर्शन किया इस पिच पर 400 रन बन सकते थे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों की तकनीक गलत थी, क्रीज से खेल रहे थे जबकि इंग्लैंड में या तो आपको बाहर निकलकर खेलना होता या बैकफुट पर जाकर शॉट लगाना होता है. ऐसा लगा जैसे पहली बार ये बल्लेबाज इंग्लैंड में बैंटिंग कर रहे हैं. इस मैच में क्राउले ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए. इस पर रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ये खासियत है कि जो आउट ऑफ फॉर्म होता वो भी हमारे खिलाफ फॉर्म में आ जाता है.

    ENG vs PAK: माइकल वॉन ने पहले वनडे में पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर ऐसे ली मौज

    बता दें कि पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स चोट से उबरने की प्रक्रिया में थे लेकिन इसके बावजूद इस मैच में खेले. उन्होंने एक ओवर ही फेंका. मुख्य टीम के खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड कामचलाऊ टीम के साथ खेल रही है जिससे इस मैच में पांच खिलाड़ियों ने वनडे पदार्पण किया. पाकिस्तान ने पहले ही ओवर में अपने दो विकेट खो दिये थे. उसके लिये फखर जमां ने 47 रन और शादाब खान ने 30 रन की पारियां खेलीं. सोहेब मकसूद 19 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान ने 13 और शाहिन शाह अफरीदी ने 12 रन बनाये.

    India vs Sri Lanka: कुसाल परेरा की जगह शनाका संभालेंगे भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की कमान

    इंग्लैंड के साकिब महमूद ने 42 रन देकर चार विकेट झटके जबकि लुईस ग्रेगरी और मैट पार्किंसन को दो दो विकेट मिले. इंग्लैंड के लिये ब्राइडन कार्स, जाक क्राउले, लुईस ग्रेगरी, फिल साल्ट और जॉन सिम्पसन ने वनडे में पदार्पण किया. दूसरा मैच 10 जुलाई को लार्ड्स में खेला जायेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.