शोएब अख्तर बोले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चीफ होता तो बाबर आजम को बर्खास्त कर देता

शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका था, लेकिन बाबर आजम ने गलत फैसला किया. (VideoGrab/Twitter)

हेडिंग्ले में सीरीज के दूसरे टी20 में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 45 रन से हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने दूसरे टी20 में टॉस जीता था लेकिन बल्लेबाजी के मुफीद समझी जा रही पिच पर उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस पर नाराजगी जाहिर की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में रविवार को 45 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल की. इंग्लैंड ने लीड्स के मैदान पर 45 रन से मुकाबला जीता जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) काफी निराश दिखे. उन्होंने पाकिस्तानी टीम को काफी खरी-खोटी सुनाई और साथ ही कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को भी जमकर लताड़ लगाई.

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टी20 में टॉस जीता था लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लीड्स की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जा रही थी लेकिन बाबर का यह फैसला उनकी टीम को भारी पड़ गया. हालांकि मैच की दोनों पारियों में कुल 19 विकेट गिरे लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 200 का स्कोर बना दिया जिसके बाद पाकिस्तानी टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी.

    इसे भी पढ़ें, स्मिथ से पूछा उनके खिलाफ खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम, दिया यह जवाब

    अख्तर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बाबर आजम के फैसले को गलत बताया. उन्होंने कहा, 'टॉस जीतकर पाकिस्तान ने गेंदबाजी का फैसला किया. मुझे समझ नहीं आ रहा कि यॉर्कशायर में जब इतनी धूप पड़ रही है और विकेट इतना पाटा हो तो कैसे आप गेंदबाजी का फैसला ले सकते हो. ये बात तो किसी पागल को भी पता होगी.'



    पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'आप ये फैसला तब ले रहे हैं कि आप जानते हैं कि जोस बटलर भी खेल रहे हैं. ओपनिंग करने उतरेंगे, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान ने क्या सोचकर गेंदबाजी चुनी. पाकिस्तान के पास इस सीरीज को जीतने का बढ़िया मौका था. अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता.'

    लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड टीम ने 19.5 ओवर में 200 रन बनाए. टीम की कप्तानी संभाल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 59 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के मोहम्मद हसनैन ने 3 विकेट झटके जबकि इमाद वसीम और हारिस रउफ को 2-2 विकेट मिले. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना पाई और 45 रन से मुकाबला हार गई. इंग्लैंड के शाकिब महमूद ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि आदिल राशिद और मोईन अली को 2-2 विकेट मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.