Eng vs Pak: टॉम बैंटन ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी, लेकिन बारिश की भेंट चढ़ा पहला टी20

Eng vs Pak: टॉम बैंटन ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी, लेकिन बारिश की भेंट चढ़ा पहला टी20
टॉम बैंटने ने जड़ा अर्धशतक (AP)

टॉम बैंटन (Tom Banton) ने 169 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 42 गेंदों पर उन्होंने 71 रन बनाए जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 9:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच खेला गया पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. पाकिस्तान के दौरे का यह तीसरा मैच है जिसपर बारिश का असर हुआ है. पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 16.1 ओवर छह विकेट खोकर 131 रन बना लिए थे.

टॉम बैंटन की शानदार बल्लेबाजी
इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग करने के लिए जॉनी बेयरस्टो और टॉम बैंटन उतरे. टीम की शुरुआत खराब रही और बेयरस्टो केवल दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बैंटन ने डेविड मलान (23) के साथ अच्छी साझेदारी की. हालांकि 74 के कुल स्कोर पर मलान रन आउट हो गए. इस दौरान टॉम बैंटन दूसरी ओर से शानदार बल्लेबाजी करते रहे. 42 गेंदों पर उन्होंने 71 रन बनाए जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे. बैंटन 13वें ओवर में शादाब खान का शिकार बने और इमाद वसीम को कैच थमा बैठे. इसके बाद ऑयन मोर्गन (14) लुइस ग्रेगरी (20 और मोइन अली (8) जल्द पवेलियन लौट गए.

टीम ने 16.1 ओवर में 131 रन बनाए हालांकि इसके बाद बारिश शुरू हो गई. कुछ समय बाद बारिश रुकी तो खेल फिर से शुरू करने की तैयारिया होने लगी लेकिन फिर से बारिश होने लगी.  आखिरकार मैच को रद्द करने का फैसला किया गया.
ऑस्ट्रेलिया का पहला अभ्यास मैच भी चढ़ा भेंट


इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सीमित ओवरों की टीम का पहला अभ्यास मैच शुक्रवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच इस टी20 मुकाबले में राष्ट्रीय टीम के कप्तान आरोन फिंच की नेतृत्व वाली टीम (फिंच एकादश) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए उपकप्तान पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम (कमिंस एकादश) जब छठे ओवर में बल्लेबाजी कर रही थी तब बारिश ने खलल डाला और आगे का खेल संभव नहीं हुआ. टीम का स्कोर इस समय 5.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 60 रन था.

इससे पहले फिंच एकादश के लिए फिंच और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 75 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी दो और अभ्यास मैच खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला चार सितंबर से शुरू होगी. इसके बार दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज