Home /News /sports /

T20 World Cup: हैट्रिक लेने वाले रबाडा की गेंद पर 'सिक्सर किंग' का कहर, टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का जड़ा, देखें Video

T20 World Cup: हैट्रिक लेने वाले रबाडा की गेंद पर 'सिक्सर किंग' का कहर, टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का जड़ा, देखें Video

ENG vs SA T20 World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 112 मीटर लंबा सिक्स मारा. (PC-VIDEO GRAB)

ENG vs SA T20 World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 112 मीटर लंबा सिक्स मारा. (PC-VIDEO GRAB)

ENG vs SA T20 World Cup:टी20 विश्व कप में पहली बार इंग्लैंड के 'सिक्सर किंग' लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपनी पहचान और रूतबे के मुताबिक खेल दिखाया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार को हुए मुकाबले में 28 रन की पारी खेली. इस दौरान लिविंगस्टोन ने लंबे छक्के लगाने की अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित किया. लिविंगस्टोन ने अपनी इस आतिशी पारी के दौरान 112 मीटर लंबा छक्का (Longest Six of T20 World cup) जड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में पहली बार इंग्लैंड के ‘सिक्सर किंग’ लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपनी पहचान और रूतबे के मुताबिक खेल दिखाया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका (ENG vs SA T20 World Cup) के खिलाफ शनिवार को हुए मुकाबले में 28 रन की छोटी पारी खेली. लेकिन इस पारी के दौरान लिविंगस्टोन ने लंबे छक्के लगाने की अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित किया. लिविंगस्टोन ने अपनी इस आतिशी पारी के दौरान 112 मीटर लंबा छक्का जड़ा. जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया.

    लिविंगस्टोन का यह छक्का इंग्लैंड की पारी के 16वें ओवर में आया. यह ओवर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) फेंकने आए थे. रबाडा के ओवर की पहली ही गेंद पर लिविंगस्टोन ने डीप मिडविकेट की तरफ हवाई शॉट खेला और गेंद सीधे स्टेडियम के पार जाकर गिरी. लिविंगस्टोन द्वारा लगाया गया यह छक्का टी20 विश्व कप का सबसे लंबा सिक्स है.

    लिविंगस्टोन ने इसके बाद रबाडा की दूसरी और तीसरी गेंद पर भी छक्का जड़ा और दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी खत्म कर दिया. लिविंगस्टोन से पहले वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 मीटर लंबा छक्का मारा था.

    View this post on Instagram

    A post shared by ICC (@icc)

    इंग्लैंड टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में
    लिविंगस्टोन इंग्लैंड को मैच तो नहीं जिता पाए. लेकिन उनकी टीम ग्रुप-1 में टॉप पर रही और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गई. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका 5 में से 4 मैच जीतकर भी आखिरी 4 में जगह नहीं बना पाई. क्योंकि उसका नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से खराब था.

    T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, अहम बल्लेबाज हुआ बाहर! भारत फायदे में

    दक्षिण अफ्रीका 10 रन से मैच जीता
    इससे पहले, मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हालांकि, कप्तान ऑयन मोर्गन का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने सिर्फ 2 विकेट खोकर ही 20 ओवर में 189 रन ठोक दिए. दक्षिण अफ्रीका के लिए वेन डेर डुसेन ने नाबाद 94 और एडेन मार्करम ने 25 गेंद में 52 रन की पारी खेली. जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना पाई और 10 रन से मैच हार गई.

    Tags: Cricket news, England vs south Africa, Kagiso rabada, Liam Livingstone, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर