Home /News /sports /

ENG vs SL: तेज गेंदबाज ने 60 गेंद में से 49 पर रन ही नहीं दिया, वनडे में किया बड़ा कारनामा

ENG vs SL: तेज गेंदबाज ने 60 गेंद में से 49 पर रन ही नहीं दिया, वनडे में किया बड़ा कारनामा

England vs Sri Lanka ODI Series: क्रिस वोक्स ने 10वीं बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया. (Chris Woakes Instagram)

England vs Sri Lanka ODI Series: क्रिस वोक्स ने 10वीं बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया. (Chris Woakes Instagram)

England vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका की टीम पहले वनडे में (ENG vs SL) में सिर्फ 185 रन बना सकी. टीम की ओर से दो खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया. तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए. इससे पहले श्रीलंका की टीम टी20 सीरीज में 0-3 से हारी थी.

अधिक पढ़ें ...
    लंदन. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने पहले वनडे (England vs Sri Lanka) में घातक गेंदबाजी की. 32 साल के इस गेंदबाज ने 10 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए. इतना ही नहीं उन्होंने 4 बड़े विकेट भी झटके. मैच में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी श्रीलंका की टीम सिर्फ 185 रन बनाकर आउट हो गई. इससे पहले टी20 सीरीज में भी श्रीलंका को 0-3 से बड़ी हार मिली थी.

    क्रिस वोक्स ने 5 ओवर मेडन फेंके. इसके अलावा 49 गेंद पर एक भी रन नहीं बन सका. उनके ओवर में सिर्फ एक चौका पड़ा. करियर का 105वां वनडे खेल रहे वोक्स के इसके साथ 150 विकेट भी पूरे हो गए हैं. 30 की औसत से अब तक 153 विकेट लिए हैं. 10 बार 4 और 3 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. 45 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम में भी शामिल थे.

    जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ा

    क्रिस वोक्स ने सबसे कम मैच में 150 विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया है. वोक्स ने यह कारनामा 105वें मैच में किया. वहीं एंडरसन ने 115वें मैच में 150वां विकेट लिया था. इंग्लैंड के लिए सबसे तेज 150 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम है. ब्रॉड ने 95 मैच में ही 150 विकेट ले लिए थे. वहीं डैरेन गफ ने 97 मैच में 150 विकेट झटके थे.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड में जीतना है तो राहुल द्रविड़ से सीखो, धोनी और कोहली सब रहे हैं फ्लॉप

    कप्तान की अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम सिमटी

    श्रीलंका की टीम पहले वनडे में सिर्फ 185 रन बना सकी. टीम सिर्फ 42.3 ओवर में सिमट गई. कप्तान कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. पारी में 7 चौका लगाया. उनके वनडे में 3 हजार रन भी पूरे हुए. वानिनडू हसारंगे ने भी 54 रन बनाए. 6 चौके और 1 छक्का लगाया. श्रीलंका टीम के 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. क्रिस वाेक्स के अलावा डेविड विली ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए.

    Tags: Chris Woakes, Cricket news, England vs Sri lanka, James anderson

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर