होम /न्यूज /खेल /ENG vs SL: अकेले ऑयन मॉर्गन से पीछे रह गया श्रीलंका, टीम के पास 200 मैच का अनुभव भी नहीं

ENG vs SL: अकेले ऑयन मॉर्गन से पीछे रह गया श्रीलंका, टीम के पास 200 मैच का अनुभव भी नहीं

England vs Sri Lanka ODI Series: टीम को टी20 सीरीज में करारी शिकस्त मिली थी. (Sri Lanka Cricket twitter)

England vs Sri Lanka ODI Series: टीम को टी20 सीरीज में करारी शिकस्त मिली थी. (Sri Lanka Cricket twitter)

England vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका की टीम पहले वनडे में (Eng vs SL) बल्लेबाजी कर रही है. तीन खिलाड़ी डेब्यू कर र ...अधिक पढ़ें

    लंदन. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज से वनडे सीरीज (England vs Sri Lanka) शुरू हुई. टी20 सीरीज के दौरान श्रीलंका के तीन खिलाडियों को बायाे बबल तोड़ने के कारण स्वदेश भेज दिया गया है. ऐसे में श्रीलंका की टीम को पहले वनडे में कम अनुभवी टीम के साथ उतरना पड़ा. सभी 11 खिलाड़ियों को मिलाकर टीम के पास सिर्फ 198 वनडे का अनुभव है. दूसरी ओर इंग्लैंड कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) 244 वनडे खेल रहे हैं.

    पहले वनडे में श्रीलंका की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. टीम की ओर से चरित असालंका, धनंजया लक्क्षण और प्रवीण जयविक्रमा डेब्यू कर रहे हैं. कप्तान कुशल परेरा के पास सबसे ज्यादा 105 वनडे का अनुभव है. अन्य किसी के पास 100 मैच खेलने का अनुभव नहीं है. प्लेइंग-11 में शामिल 5 खिलाड़ी तो 10 वनडे भी नहीं खेल सके हैं. वनडे से पहले टी20 सीरीज में श्रीलंका को 0-3 से हार मिली थी. इंटरनेशनल लेवल पर श्रीलंका टीम का प्रदर्शन नीचे आ रहा है. बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच सैलरी को लेकर भी विवाद चल रहा है.

    यह भी पढ़ें: ICC Rankings: मिताली राज दो साल बाद फिर टॉप-5 में, स्मृति मंधाना को दो पायदान का नुकसान

    खिलाड़ियों पर लगा सकता है बैन

    कुसाल मेंडिस (Kusal Mendis), विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) को तीसरे टी20 में श्रीलंका की हार के बाद रात में डरहम की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया. इस मैच में श्रीलंका को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. ये तीनों खिलाड़ी इस मुकाबले में टीम का हिस्सा भी थे. इस घटना के बाद तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया है. श्रीलंका बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि इन खिलाड़ियों पर तीन महीन से लेकर एक साल तक का बैन लगा सकता है. श्रीलंका के वरिष्ठ खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने ब्रिटेन में कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है.

    Tags: Cricket news, England vs Sri lanka, Eoin Morgan, Sri Lankan cricket team

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें