ENG vs SL T20: जोस बटलर ने आतिशी पारी खेली, इंग्लैंड 17 गेंद रहते पहला टी20 जीता

ENG vs SL T20: जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 68 रन बनाए. (Jos Buttler Twitter)

ENG vs SL T20: इंग्लैंड ने कार्डिफ में हुए तीन टी20 की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से शिकस्त दी. इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 68 रन की नाबाद पारी खेली. सीरीज का दूसरा मैच भी कार्डिफ में भी खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज (ENG vs SL T20 Series) का जीत से आगाज किया. मेजबान टीम ने कार्डिफ में हुए पहले टी20 में श्रीलंका को 8 विकेट से शिकस्त दी. इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 68 रन की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा जेसन रॉय ने भी 36 रन बनाए. इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बनाए. श्रीलंका के लिए दसुन शनका ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. कुशल परेरा ने भी 30 रन जोड़े. इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने दो और आदिल रशीद ने भी दो विकेट लिए.

    रशीद ने अपने टी20 करियर का तीसरा सबसे किफायती चार ओवर का स्पैल डाला. उन्होंने सिर्फ 17 रन दिए. वहीं, क्रिस वोक्स ने भी तीन ओवर में सिर्फ 14 रन दिए. लियाम लिविंगस्टोन भी काफी किफायती साबित हुए और उन्होंने दो ओवर में 9 रन ही दिए. इन तीनों गेंदबाजों के खिलाफ श्रीलंका के बल्लेबाज सिर्फ एक बाउंड्री लगा पाए.

    रॉय-बटलर ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े
    इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. जेसन रॉय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़ते हुए टीम की जीत की नींव रख दी. रॉय 36 रन बनाकर दुश्मांता चमीरा का शिकार बने. बटलर ने एक छोर संभाले रखा और जल्द ही अपनी फिफ्टी पूरी की. इंग्लैंड को दूसरा झटका डेविड मलान के रूप में लगा. वो 7 रन बनाकर आउट हुए.



    उन्हें इसरू उडाना ने क्लीन बोल्ड किया. हालांकि, तब तक मैच पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत हो चुकी थी. बटलर और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर जीत का लक्ष्य 17 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. बटलर को नाबाद 68 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. दोनों देशों के बीच दूसरा टी20 भी 24 जून को कार्डिफ में ही खेला जाएगा, जबकि तीसरा मुकाबला 26 जून को साउथैम्पटन में होगा.



    यह भी पढ़ें: केन विलियमसन इंजेक्शन लेकर उतरे, सबसे ज्यादा गेंद खेलकर टीम को चैंपियन बनाया

    WTC Final: मैच के बाद इस अंदाज में गले मिले विराट-केन, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

    श्रीलंका ने 10 ओवर में एक भी चौका नहीं लगाया
    श्रीलंका ने इसी साल मार्च में पिछला टी20 मैच खेला था. उस टीम में शामिल 6 खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में मौका नहीं दिया गया. हालांकि, इस बदलाव का भी श्रीलंका को कोई खास फायदा नहीं हुआ क्योंकि टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 5 से 14 ओवर के बीच में मेहमान टीम ने एक भी चौका नहीं लगाया और श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने मैच में सिर्फ तीन छक्के और सात चौके जड़े. जबकि इंग्लैंड की ओर से 13 चौके और तीन छक्के लगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.