EngVWI: बेन स्टोक्स ने कराई इंग्लैंड की मैच में वापसी, 170 रन की हासिल की बढ़त

EngVWI: बेन स्टोक्स ने कराई इंग्लैंड की मैच में वापसी, 170 रन की हासिल की बढ़त
बेन स्टोक्स ने टी20 के अंदाज में की बल्लेबाजी

बेन स्टोक्स(Ben Stokes) ने आखिरी सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी की कोशिश करते हुए 79 गेंद में छह चौकों की मदद से 46 रन बनाये

  • Share this:
साउथेंप्टन. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड (England) ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 284 रन बना लिये हैं और उसके पास 170 रन की बढ़त है जबकि पांचवें पूरे दिन का खेल बाकी है . इंग्लैंड (England) के पहली पारी के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाये थे .

इंग्लैंड का रनरेट 2 . 73 प्रति ओवर रहा जिससे पिछले चार महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार करने के बाद टीवी के सामने नजरें गड़ाये बैठे दर्शकों को जरूर निराशा हुई होगी . कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से खेल गतिविधियां ठप थी और इस मैच के जरिये ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है .

धीमी रही इंग्लैंड की बल्लेबाजी
तीसरे सत्र में पांच विकेट गिरे 106 रन बने जबकि दूसरे सत्र में 30 ओवर में 89 रन बने और दो विकेट गिरे थे . पहले सत्र का खेल काफी धीमा और उबाऊ रहा . बर्न्स के रूप में एकमात्र विकेट गिरा जो रोस्टन चेस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट में जॉन कैंपबेल को कैच देकर लौटे . उन्होंने 104 गेंद में 42 रन बनाये .
इंग्लैंड ने दर्शकों के बिना रोस बाउल पर कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 15 रन से आगे खेलना शुरू किया था . सुबह बल्लेबाज इतना धीमा खेल रहे थे कि एक समय नौ ओवर में तीन ही रन बने . पूरे सत्र में 30 ओवर में 64 रन ही बन सके .



बेन स्टोक्स ने खेली तेज पारी
दूसरे सत्र में डोम सिबले (50) टेस्ट क्रिकेट में अपने दूसरे अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद आउट हो गए . उन्होने शेनोन गैब्रियल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया . तीसरे नंबर के बल्लेबाज जो डेनली ने चेस की गेंद पर शॉर्ट मिडविकेट पर कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) को शॉर्ट मिडविकेट पर कैच दिया . वह 29 रन बनाकर आउट हुए .

England vs West Indies: इस 'भारतीय क्रिकेटर' के नाम की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे बेन स्टोक्‍स

कोई तिहरे शतक का मजाक कैसे उड़ा सकता है, ये काम भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कर दिखाया!

कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने आखिरी सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी की कोशिश करते हुए 79 गेंद में छह चौकों की मदद से 46 रन बनाये . नयी गेंद आने के बाद रन बनाना आसान होता जा रहा था . होल्डर ने स्टोक्स को शे होप (Shai Hope) के हाथों लपकवाकर हालांकि बड़ी बढत लेने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया .

जोस बटलर नौ रन बनाकर अलजारी जोसेफ (Alzzari Joseph) की गेंद पर बोल्ड हो गए . चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर जोफ्रा आर्चर पांच और मार्क वुड एक रन बनाकर खेल रहे थे . वेस्टइंडीज के लिये शेनोन गैब्रियल ने एक बार फिर उम्दा बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट लिये जबकि पहली पारी में छह विकेट लेने वाले होल्डर को एक विकेट मिला . रोस्टन चेस और अलजारी जोसेफ ने दो दो विकेट लिये .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading