Eng vs WI: बेन स्टोक्स और डोम सिबले के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की बढ़ी मुश्किलें

Eng vs WI: बेन स्टोक्स और डोम सिबले के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की बढ़ी मुश्किलें
बेन स्टोक्स ने जड़ा वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और डोम सिबले (Dom Sibley) ने चौथे विकेट के लिए 260 रनों की बड़ी साझेदारी की

  • Share this:
नई दिल्ली. पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की है. टीम के उप-कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) (176) और डोम सिबले (Dom Sibley) (120) के बीच चौथे विकेट की 260 रन की साझेदारी की मदद से इंग्लैंड (England) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन के विशाल स्कोर पर घोषित की. जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 32 रन बना लिये थे. जॉन कैंपबेल (12)दसवें ओवर में सैम करन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर क्रेग ब्रेथवेट (Craig Braithwaite) छह और अलजारी जोसेफ 14 रन बनाकर खेल रहे थे.

स्टोक्स औऱ सिबले के बीच मजबूत साझेदारी
इससे पहले दोहरे शतक की ओर तेजी से बढते दिख रहे स्टोक्स चाय ब्रेक के बाद अपने स्कोर में चार रन और जोड़कर विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 356 गेंदों का सामना करके अपनी मैराथन पारी में 176 रन बनाये जिसमें 17 चौके और दो छक्के शामिल थे. केमार रोच ने उन्हें विकेट के पीछे शेन डोरिच के हाथों लपकवाया. उन्हें 157 रन के स्कोर पर शेनोन गैब्रियल की गेंद पर शे होप ने गली में जीवनदान दिया. पिछले साल विश्व कप और एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की जीत के नायक रहे स्टोक्स ने सिबले के साथ 260 रन की साझेदारी भी की.

स्टुअर्ट ब्राड और बेस रहे नाबाद
उनका विकेट गिरने के समय इंग्लैंड का स्कोर 395 रन था और चार विकेट 33 रन के भीतर गिर गए. जोस बटलर 40 के स्कोर पर होल्डर का शिकार हुए जिनका कैच जोसेफ ने लपका. डोम बेस 31 और स्टुअर्ट ब्रॉड 11 रन बनाकर नाबाद रहे. डोम सिबले 120 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे सत्र में काफी तेजी से रन बनाये.



सिबले ने शतक पूरा करने की होड़ में स्टोक्स को मात दी. उन्होंने 312 गेंद में शतक पूरा किया जो 1990 के बाद इंग्लैंड का पांचवां सबसे धीमा शतक है. दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने दो विकेट गंवाये. लंबे समय तक क्रीज पर डटे रहे सिबले ने स्पिनर रोस्टन चेस की गेंद पर केमार रोच को मिडविकेट में कैच दिया. उन्होंने 372 गेंदों का सामना करके 120 रन बनाये जो उनका दूसरा सर्वोच्च स्कोर है.

ओली पोप (सात) रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. चेस ने 105 रन देकर चार विकेट चटकाये. पहले सत्र में वेस्टइंडीज को कोई विकेट नहीं मिल सका. इंग्लैंड ने बेहद धीमी गति से खेलते हुए 26 ओवर में 57 रन बनाये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज