Home /News /sports /

West Indies vs England, 3rd T20I: रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 14 गेंदों में ठोके 76 रन

West Indies vs England, 3rd T20I: रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 14 गेंदों में ठोके 76 रन

ENG vs WI: रोवमैन पॉवेल ने तीसरे टी20 में धमाकेदार शतक जड़ा. (फोटो साभार-ravipowell52)

ENG vs WI: रोवमैन पॉवेल ने तीसरे टी20 में धमाकेदार शतक जड़ा. (फोटो साभार-ravipowell52)

West Indies vs England, 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 20 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियन टीम ने रोवमैन पॉवेल के तूफानी शतक की बदौलत 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम नौ विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी. कैरेबियन टीम ने 2-1 से सीरीज में बढ़त बना ली है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (West Indies vs England) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में कैरेबियन टीम ने 20 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) के तूफानी शतक और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के आतिशी अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम नौ विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से टॉम बेंटन और फिलिप साल्ट ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

    इस जीत के साथ ही कैरेबियन टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से जीता था और दूसरे मैच में इंग्लैंड ने एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

    वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 48 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग (10) और शाई होप (04) दोनों आउट हो गए. इसके बाद बारबाडोस के मैदान पर निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल का जलजला आया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की. पॉवेल ने 53 गेंदों में 4 चौके और 10 छक्कों की मदद से 107 रन बनाए. यानी उन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में 76 रन ठोके. वहीं, पूरन ने 43 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से रिस टोपले, टाइमल मिल्स, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद और जार्ज गार्टन ने एक-एक विकेट चटकाया.

    IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका, कुलदीप यादव की वापसी

    लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. कैरेबियन गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय (19) को आउट कर इंग्लैंड तो तगड़ा झटका दिया. दूसरे छोर पर विकेटों के पतझड़ के बीच टॉम बेंटन ने 39 गेंद में तीन चौके और छह छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. उन्हें कैरेबियन कप्तान कायरन पोलार्ड ने आउट किया. इसके अलावा आखिरी क्षणों में फिलिप साल्ट ने 24 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से 57 रन बनाए.

    भारतीय गेंदबाजों ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका को हासिल नहीं करने दिया 241 रन का लक्ष्य, बुमराह और शमी ने दिखाया था कमाल

    वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड ने 4 ओवर में 59 रन देकर तीन जबकि कायरन पोलार्ड ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाया. शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला.

    Tags: Cricket news, England, Kieron Pollard, Moeen ali, Nicholas Pooran, West indies

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर