Eng W vs Ind W: 21 रन पर 4 विकेट लिए लेकर महिला टीम ने की वापसी, स्पिन गेंदबाजों का जलवा

इंग्लिश टीम के 6 में से 5 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने झटके. (AP)

पहले टेस्ट (Eng W vs Ind W) में इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन स्पिन गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने अच्छी वापसी की. पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 269 रन बना लिए थे. ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए.

  • Share this:
    ब्रिस्टल. सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरी भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों और फील्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन स्पिन गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया वापसी करने में सफल रही. पहले दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड ने 92 ओवर में 6 विकेट पर 269 रन बना लिए थे. 6 में से 5 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने झटके हैं. ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए. इंग्लिश टीम ने मिडिल ओवर में 21 रन पर 4 विकेट गंवाए.

    टॉस जीतकर इंग्लिश टीम की कप्तान हीथर नाइट ने बल्लेबाजी का फैसला किया. लौरेन विनफील्ड हिल (35) और टैमी ब्यूमोंट (66) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े. हिल को तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आउट किया. इसके बाद ब्यूमोंट और कप्तान हीथर नाइट (95) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. ब्यूमोंट को ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने आउट किया. शेफाली वर्मा ने शॉर्ट लेग पर उनका शानदार कैच पकड़ा.

    नैट स्किवेर अर्धशतक से चूकीं

    हीथर नाइट ने तीसरे विकेट के लिए नैट स्किवेर (42) के साथ 90 रन जोड़कर स्कोर 200 के पार पहुंचाया. स्किवेर को ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने आउट किया. इसके बाद उतरीं एमी जोंस (1) कुछ खास नहीं कर सकीं. उन्हें भी स्नेह ने आउट किया. हालांकि नाइट शतक से चूक गईं. टीम का स्कोर एक समय 3 विकेट 230 रन था. ऐसे में लग रहा था कि इंग्लिश टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. लेकिन स्पिन गेंदबाजों ने जल्दी-जल्दी विकेट लेकर टीम इंडिया की वापसी कराई. स्नेह राणा के अलावा ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने भी दो विकेट लिए. सोफिया डंकली 12 और कैथरीन ब्रंट 7 रन बनाकर खेल रही हैं. महिला वर्ग का टेस्ट मैच 4 दिन का होता है.

    सभी विकेट डेब्यू करने वाले गेंदबाजों ने लिए

    टीम इंडिया की ओर से अब तक सभी 6 विकेट डेब्यू करने वाले गेंदबाजों ने लिए हैं. पूजा वस्त्राकर, दीप्ति और स्नेह राणा इस मैच से टेस्ट डेब्यू कर रही हैं. इसके अलावा 17 साल की शेफाली वर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया को भी पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. शेफाली भारत की ओर से टेस्ट खेलने वाली तीसरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. सीनियर गेंदबाज झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे हालांकि विकेट नहीं ले सकीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.