17 साल की शेफाली वर्मा को मिले 3 इनाम, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से करार के बाद अब वनडे खेलेंगी

शेफाली वर्मा ने 22 टी20 में तीन अर्धशतक लगाए हैं. (Shafali Verma/Instagram)

शेफाली वर्मा ने 22 टी20 में तीन अर्धशतक लगाए हैं. (Shafali Verma/Instagram)

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) काे इंग्लैंड दौरे (England women vs India women) के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों टीम में जगह मिली है. टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली शेफाली की नजर अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. 17 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अपने आक्रामक खेल से कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को प्रभावित किया है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली का प्रदर्शन लाजवाब रहा था. उन्हें पहली बार टेस्ट और वनडे टीम में जगह मिली है. भारतीय महिला टीम को अगले महीने इंग्लैंड के दौरे (England women vs India women) पर जाना है. टीम को वहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं. शेफाली वर्मा टी20 टीम में भी हैं.

शेफाली के लिए यह साल बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस युवा खिलाड़ी को इंग्लैंड में पहली बार होने जा रहे द हंड्रेड में खेलने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में भी शेफाली उतरेंगी. दोनों ही लीग में उन्हें दुनिया की बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा. छोटे फॉर्मेट में शेफाली का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. लेकिन वे अब लंबे फॉर्मेट के हिसाब से भी खुद को ढालना चाहेंगी.

अगले साल मार्च-अप्रैल में वनडे वर्ल्ड कप

महिलाओं का वनडे वर्ल्ड कप अगले साल मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में होना है. टूर्नामेंट होने में 10 महीने से कम का समय बचा है. भारतीय महिला टीम पिछली बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था. टीम अब तक टी20 और वनडे दोनों फाॅर्मेट का खिताब नहीं जीत सकी है. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम पहुंची थी, लेकिन खिताब मुकाबले में उसे हार मिली थी. टीम को नया कोच भी मिल गया है. ऐसे में टीम नए सिरे से तैयारी शुरू करना चाहेगी.
5 मैच में 158 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए

शेफाली वर्मा ने अपने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा दिया था. 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी. शेफाली ने 5 मैच में 158 की स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए. वे टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. उन्होंने टूर्नामेंट में 9 छक्के भी लगाए. वे ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली के साथ छक्के के मामले में टॉप पर रहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज