IND VS ENG, 4th Test: इंग्लैंड 205 रन पर ढेर, भारत ने 24 रन पर एक विकेट गंवाया

IND VS ENG: अक्षर पटेल की फिरकी में फंसा इंग्लैंड (साभार-एपी)

IND VS ENG: अक्षर पटेल की फिरकी में फंसा इंग्लैंड (साभार-एपी)

अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी

  • Share this:
नई दिल्ली. अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर बेहद खराब प्रदर्शन किया. इंग्लैंड की पहली पारी महज 205 रन पर सिमट गई. जवाब में भारत ने 1 विकेट खोकर 24 रन बनाए. भारत ने शुभमन गिल का विकेट गंवाया जो खाता भी नहीं खोल सके, उन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया. दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा 8 और पुजारा 15 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की बात करें तो बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 55 और डैन लॉरेंस ने 46 रनों की पारी खेली. ऑली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रनों की पारी खेली.

भारत के लिए एक बार फिर अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने पहली पारी में 4 विकेट अपने नाम किये. मोहम्मद सिराज ने भी जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बड़े विकेट चटकाए. अश्विन ने 3 और वॉशिंगटन सुंदर ने बेन स्टोक्स का अहम विकेट चटकाया.

इंग्लैंड ने टॉस जीता, भारतीय गेंदबाजों ने दिल
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हालांकि उनसे इस फैसले को भारतीय स्पिनरों ने गलत साबित कर दिया.  डोम सिब्ली और जैक क्रॉले की जोड़ी क्रीज पर उतरी और कप्तान कोहली ने छठे ही ओवर में अक्षर पटेल को अटैक पर लगा दिया. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में डोम सिब्ले का विकेट चटका दिया. सिब्ले अक्षर की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद जैक क्रॉले भी अक्षर का शिकार हुए और 9 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज को कैच दे बैठे. स्पिन फ्रेंडली विकेट पर इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. रूट को सिराज ने जबरदस्त इनस्विंग गेंद पर LBW आउट किया.
मुश्किल में फंसी इंग्लैंड को बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने संभालने की कोशिश की. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. हालांकि लंच के बाद मोहम्मद सिराज ने इस जोड़ी को तोड़ दिया. सिराज ने बेयरस्टो को भी 28 रन पर LBW कर भारत को चौथी कामयाबी दिलाई. इसके बाद बेन स्टोक्स और ऑली पोप ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच 111 गेंदों में 43 रनों की साझेदारी हुई. स्टोक्स ने इस सीरीज में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. हालांकि अर्धशतक के बाद वो उनका ध्यान भंग हो गया और वॉशिंगटन सुंदर उनका विकेट ले उड़े.



INDvsENG: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत से होगा टीम इंडिया को फायदा! चौथा टेस्ट हारकर भी खेल सकती है WTC का फाइनल

लॉरेंस की अच्छी बल्लेबाजी
इसके बाद डैन लॉरेंस ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पोप के साथ 15 ओवर तक मोर्चा संभाला. ऑली पोप और लॉरेंस सेट लग रहे थे लेकिन इसके बाद अश्विन ने अपना कमाल दिखाते हुए पोप को 29 रन पर चलता कर दिया. बेन फोक्स भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और अश्विन की गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए. डॉम बेस भी अक्षर का शिकार बने और अंत में जैक लीच को आउट कर अश्विन ने इंग्लैंड की पारी 205 रनों पर समेट दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज