लाइव टीवी

Coronavirus को रोकने के लिए इंग्‍लैंड बोर्ड का बड़ा कदम, क्रिकेट खेलने पर लगाई पाबंदी

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 2:18 PM IST
Coronavirus को रोकने के लिए इंग्‍लैंड बोर्ड का बड़ा कदम, क्रिकेट खेलने पर लगाई पाबंदी
ईसीबी ने पेशेवर क्रिकेट 28 मई तक निलंबित किया (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के चलते इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने नए सत्र की शुरुआत को भी टाल दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 2:18 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के चलते बड़ा कदम उठाया है. बोर्ड ने 28 मई तक पूरा पेशेवर क्रिकेट निलंबित कर दिया है और नए सत्र की शुरुआत भी टाल दी है. ईसीबी (ECB) ने प्रथम श्रेणी काउंटी टीमों, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और पेशेवर क्रिकेटर संघ से बातचीत के बाद यह फैसला लिया. ईसीबी ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि उपलब्ध जानकारी के अनुसार सत्र की शुरुआत सात सप्ताह बाद करना ही ठीक रहेगा. बोर्ड ने यह भी कहा कि वह तीन नए विकल्पों पर विचार कर रहा है, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज, टी20 कप और भारत के खिलाफ महिला टीम की सीरीज जून, जुलाई या अगस्त में शुरू हो.




बयान में कहा गया कि सरकार से हम लगातार संपर्क बनाए रखेंगे. सत्र की शुरुआत को लेकर बातचीत जारी है. प्रतिस्पर्धाएं छोटी की जा सकती है. पिछले सप्ताह इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा भी रद्द कर दिया गया था . ब्रिटेन में अभी तक कोरोना वायरस के 4000 टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं और 177 लोग मारे गए हैं.



कोरोना वायरस के चलते लगभग सभी खेल टूर्नामेंट्स को फिलहाल कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. जिसके कारण बोर्ड को काफी नुकसान भी हो रहा है. इस महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.


वेस्‍टइंडीज ने दिया इंग्‍लैंड को ऑफर
जून में इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज (West Indies) की मेजबानी करनी थी, मगर ब्रिटेन में बढ़ते मामलों के कारण उस पर संकट मंडरा रहा है. मगर इसी बीच कैरेबियाई बोर्ड ने इंग्‍लैंड टीम को खुद की सरजमीं पर टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करने का ऑफर दिया है. खबरों के मुताबिक कैरेबियाई बोर्ड इंग्‍लैंड की मेजबानी करने के लिए तैयार है.

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ यह वायरस देखते ही देखते पूरी दुनिया में फैल चुका है. अब तक नौ हजार से भी अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं दो लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

Coronavirus के कारण इन बड़े टूर्नामेंट्स पर मंडराया संकट,बर्बाद हो जाएगा 2021!

जिस गेंदबाज ने कोहली को किया परेशान, Coronavirus ने खत्‍म किया उसका करियर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर