लाइव टीवी

बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट में उड़ाए 7 गेंद में 38 रन, कप्‍तान ने पारी घोषित करने का फैसला भी पलटा

भाषा
Updated: January 17, 2020, 9:16 PM IST
बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट में उड़ाए 7 गेंद में 38 रन, कप्‍तान ने पारी घोषित करने का फैसला भी पलटा
मार्क वुड.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ इंग्‍लैंड (England) के मार्क वुड (Mark Wood) ने 10वें नंबर पर उतरकर तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की और 5 छक्‍के उड़ाए.

  • Share this:
पोर्ट एलिजाबेथ: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और ओली पोप (Ollie Pope) के शतकों की मदद से इंग्लैंड (England) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 499 रन बनाकर समाप्त घोषित की. वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गये स्टोक्स ने 120 रन बनाए जबकि पोप 135 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड पहले दिन चार विकेट पर 148 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये के 203 रन जोड़े. पोप और मार्क वुड (Mark Wood) ने अंतिम क्षणों में 8.4 ओवर में 73 रन जोड़े. वुड ने स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर लॉन्‍ग ऑन सीमा रेखा पर कैच थमाने से पहले 23 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 41 रन बनाए. महाराज ने पांच विकेट लिए लेकिन इसके लिये उन्होंने 180 रन खर्च किए.

वुड ने लगाए 5 छक्‍के और 2 चौके
वुड ने 10वें नंबर पर उतरकर तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की. इंग्‍लैंड के टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में किसी 10वें नंबर के बल्‍लेबाज ने 5 छक्‍के नहीं लगाए थे. वुड को जीवनदान भी मिला. कगिसो रबाडा की गेंद पर वे कैच आउट हो गए थे लेकिन गेंद नोबॉल साबित हुई. गेंद के नोबॉल करार दिए जाने से पहले जो रूट ने पारी का ऐलान कर दिया था. लेकिन जब वुड नोबॉल पर बच गए तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने अपना फैसला बदल दिया. इसके बाद भी वुड ने बड़े शॉट लगाए. उन्‍होंने अपनी पारी में 2 चौके भी लगाए. इस तरह से उन्‍होंने 7 गेंद में 38 रन उड़ा दिए थे.

mark wood batting, south africa vs england test, ollie pope century, मार्क वुड बैटिंग, इंग्‍लैंड दक्षिण अफ्रीका टेस्‍ट, ओली पोप शतक, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
ओली पोप ने पहला टेस्‍ट शतक लगाया. (AP Photo)


पोप का पहला टेस्‍ट शतक
इंग्लैंड पहले दिन 90 ओवर में चार विकेट पर 224 रन ही बना पाया था लेकिन आज उसके बल्लेबाजों ने स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की. पोप हालांकि शतक के करीब पहुंचने पर धीमे हो गए थे. उन्होंने आखिर में एनरिक नोर्किया की गेंद पर मिडविकेट पर अपनी पारी का 14वां चौका लगाकर 190 गेंदों पर अपना पहला सैकड़ा पूरा किया. दूसरी तरफ सैम कर्रन ने 50 गेंदों पर 44 रन बनाए. उन्होंने और पोप ने सातवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. इसमें पोप का योगदान 13 रन था.

सुबह के सत्र में स्टोक्स और पोप ने दबदबा बनाया. स्टोक्स ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे डेन पीटरसन की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच देने से पहले अपनी 214 गेंद की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए.धोनी ने प्रैक्टिस में बिखेरे जलवे, कोच बोले- बैटिंग देखकर हैरान रह गया

भारत के लिए बुरी खबर, शिखर धवन की पसलियों में चोट लगी, मैच से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर