वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान, बेयरस्टो और मोइन अली को मौका

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान, बेयरस्टो और मोइन अली को मौका
आयरलैंड वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने अपने 24 सदस्यीय ट्रेनिंग समूह का ऐलान किया है, जिसमें कई युवा चेहरे शामिल हैं और कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है

  • Share this:
लंदन. विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर मोइन अली को गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड के 24 सदस्यीय ट्रेनिंग समूह में शामिल किया गया. साउथहैम्पटन के एजियास बाउल में 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को ये तीन डे-नाइट मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे और सीमित ओवरों के कप्तान ऑयन मॉर्गन टीम की अगुआई करेंगे. पिछले हफ्ते बेयरस्टॉ और मोइ को इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई थी जो वेस्टइंडीज के खिलाफ जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में पहला टेस्ट खेल रही है. तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन चोट के कारण श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इस 31 वर्षीय गेंदबाज के हाथ का हाल में ऑपरेशन हुआ है.

कई युवा चेहरों को मौका
ट्रेनिंग समूह में विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स, आलराउंडर डेविड विली, लियाम डॉसन, लियाम लिविंगस्टोन, जेम्स विंस, बेन डकेट और रीस टोप्ले शामिल हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, 'यह समूह गुरुवार 30 जुलाई को शुरू होने वाली रॉयल लंदन श्रृंखला से पहले गुरुवार 16 जुलाई से एजियास बाउल में शिविर में हिस्सा लेगा.' इसके अनुसार, 'यह समूह सीमित ओवरों के टीम प्रबंधन के साथ एजियास बाउल में रहेगा और वही तैयारी और ट्रेनिंग करेगा.' इस समूह के बीच दो अभ्यास मैच 21 और 24 जुलाई को होंगे जिसके बाद श्रृंखला के लिए टीम घोषित की जाएगी.

ईसीबी ने साथ ही इस श्रृंखला के लिए कोचिंग टीम की घोषणा की. इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड इस श्रृंखला के लिए अस्थाई तौर पर मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की जगह लेंगे. इस श्रृंखला के लिए बल्लेबाजी कोच की भूमिका मार्कस ट्रेस्कॉथिक निभाएंगे जबकि इंग्लैंड यंग लायंस के कोच जॉन लुईस तेज गेंदबाजी कोच होंगे जबकि डरहम के नील किलेन उनका साथ निभाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के पूर्व स्पिनर क्लॉड हेंडरसन को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है जबकि एसेक्स के पूर्व विकेटकीपर जेम्स फॉस्टर विकेटकीपरों के साथ काम करेंगे.
एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग ग्रुप इस प्रकार है:


ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, हेनरी ब्रूक्स, ब्राइडन कार्स, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, लॉरी इवान्स, रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी, सैम हेन, टॉम हेल्म, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टॉप्ले, जेम्स विन्स और डेविड विली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज