• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

ICC T20 World Cup 2021 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है. इसमें बेन स्टोक्स शामिल नहीं हैं. (Ben Stokes/Instagram)

ICC T20 World Cup 2021 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है. इसमें बेन स्टोक्स शामिल नहीं हैं. (Ben Stokes/Instagram)

T20 World Cup 2021: बेन स्टोक्स चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और उन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए सभी क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेना जारी रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए 15-खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम का चयन किया है. ससेक्स के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स ने फरवरी 2017 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय सेट-अप में वापसी की है. मिल्स वाइटलिटी टी20 ब्लास्ट में प्रभावशाली रहे हैं, जहां उन्होंने ससेक्स को इस महीने के अंत में एजबेस्टन में फाइनल्स तक पहुंचने में मदद कीय उन्होंने टूर्नामेंट के उद्घाटन वर्ष में सदर्न ब्रेव को ट्रॉफी जिताने में मदद करते हुए ‘द हंड्रेड’ में भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया था.

    जुलाई में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पृथकवास पर चले जाने के बाद स्टोक्स ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज की थी. उनकी अनुपस्थिति से इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. स्टोक्स ने ही 2019 में टीम को 50 ओवरों का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.
    T20 World Cup 2021: बांग्लादेश की टीम का ऐलान, टी20 में तीन शतक लगाने वाला बल्लेबाज बाहर

    इस बीच मिल्स को टीम में शामिल किया गया है जबकि उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी मैच फरवरी 2017 में खेला था. उन्हें जोफ्रा आर्चर की जगह लिया गया है, जो कोहनी के ऑपरेशन के कारण एक साल के लिए बाहर हैं. मिल्स ने ससेक्स को टी20 ब्लास्ट के फाइनल में पहुंचाने तथा ‘हंड्रेड’ में सदर्न ब्रेव को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, “हम आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने की चुनौती की संभावना को लेकर उत्साहित हैं. मेरा मानना ​​​​है कि हमने एक ऐसी टीम का चयन किया है, जो सभी फील्डों को कवर करती है. ऐसी टीम, जिससे उम्मीद की जाती है उसमें सफल होने की गहराई है.” उन्होंने कहा, ”टायमल मिल्स अपने योग्य हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में यह दिखाया भी है. लेकिन विशेष रूप से इस समर में उनके पास इस स्तर पर सफल होने के लिए सभी कौशल हैं. उनकी पेस असाधारण है, और जिस तरह से उन्होंने शॉर्ट-फॉर्म गेम में ससेक्स और सदर्न ब्रेव के लिए खेला है, उससे पता चलता है कि वह बड़े मंच के दबाव को आसानी से झेल सकते हैं.”
    T20 World Cup 2021: साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, 6 दिन पहले शतक ठोकने वाला बल्लेबाज बाहर

    सिल्वरवुड ने आगे कहा कि वह हमारी गेंदबाजी इकाई में विविधता लाएंगे और हम उन्हें एक बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते. जो रूट भी इस 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं.बाएं हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली की भी टीम में वापसी हुई है. उन्हें 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था. इंग्लैंड के पास टूर्नामेंट से पहले अपनी टीम को अंतिम रूप देने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है.

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम:
    ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स, जो बटलर, सैम कर्रन, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टायमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

    यात्रा रिजर्व खिलाड़ी:
    टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, जेम्स विंस.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज