फुटबॉल खेलते चोटिल हुआ ये क्रिकेटर, इंग्‍लैंड ने खेल को ही कर दिया बैन

रोरी बर्न्‍स चोट से कराहते हुए.

रोरी बर्न्‍स (Rory Burns) के चोटिल होने के बाद इंग्‍लैंड (England) टीम मैनेजमेंट ने वॉर्मअप के दौरान क्रिकेटरों के फुटबॉल खेलने पर पाबंदी लगा दी है.

  • Share this:
    केपटाउन: इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory burns) फुटबॉल खेलते समय लगी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे. इस घटना के बाद इंग्‍लैंड टीम मैनेजमेंट ने वॉर्मअप के दौरान क्रिकेटरों के फुटबॉल खेलने पर पाबंदी लगा दी है. इंग्‍लैंड टीम के डायरेक्‍टर एश्‍ले जाइल्‍स काफी समय से अभ्‍यास के दौरान फुटबॉल खेलने के खिलाफ थे. बर्न्‍स की चोट ने आग में घी डालने का काम किया. उनसे पहले पिछले कुछ सालों में इंग्‍लैंड के कई क्रिकेटर फुटबॉल खेलते हुए घायल हुए हैं. इनमें जॉनी बेयरस्‍टो 2018 में श्रीलंका दौरे पर और उनसे पहले जो डेनली व जेम्‍स एंडरसन भी खुद को चोटिल कर बैठे थे.

    किक मारते हुए गिरे बर्न्‍स
    अभ्‍यास से पहले वॉर्म अप के दौरान गुरुवार को किक मारते समय रोरी बर्न्‍स का बायां पैर अचानक से बुरी तरह घुम गया. इससे उनके लिगामेंट को काफी नुकसान हुआ. वे काफी दर्द में थे और वे खड़े भी नहीं रह पा रहे थे. शुरू में सामने आया था कि उनका टखना मुड़ा है लेकिन स्‍कैन और एक्‍स-रे में सामने आया कि लिगामेंट डैमेज का पता चला.

    rory burns injury, england football, england south africa test, rory burns football, england injurued cricketers, रोरी बर्न्‍स चोट, इंग्‍लैंड फुटबॉल, इंग्‍लैंड साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, रोरी बर्न्‍स फुटबॉल
    रोरी बर्न्‍स ने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर खुद को साबित किया है.


    बर्न्‍स-आर्चर केपटाउन टेस्‍ट से बाहर 
    सलामी बल्‍लेबाज रोरी बर्न्‍स की चोट से इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा है क्योकि कोहनी की चोट के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी केपटाउन टेस्‍ट से बाहर हो गए. इंग्‍लैंड इस टेस्‍ट में अपने बेस्‍ट ओपनर और पिछले मैच के सबसे कामयाब गेंदबाज के बिना उतरा है. इंग्लैंड टीम के एक बयान के मुताबिक बर्न्स आगे इलाज के लिए स्वदेश लौटेंगे. उनकी जगह जैक क्रॉले को टीम में शामिल किया गया है.



    इंग्‍लैंड की रन मशीन हैं रोरी बर्न्‍स 
    रोरी बर्न्‍स पिछले 6 महीनों में इंग्‍लैंड के सबसे कामयाब सलामी बल्‍लेबाज बनकर उभरे हैं. एशेज सीरीज के बाद से उन्‍होंने एलिस्‍टेयर कुक की जगह ले ली है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्‍ट में उन्‍होंने दूसरी पारी में 84 रन की पारी खेली थी. पिछले 5 टेस्‍ट में उन्‍होंने 3 अर्धशतक और एक शतक लगाया है.

    रणजी मैच में आउट दिए जाने के बाद शुभमन गिल का मैदान छोड़ने से इनकार : रिपोर्ट

    7 पारियों में ठोके 4 शतक और 2 अर्धशतक, गेंदबाजों के लिए खौफ बना ये खिलाड़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.