होम /न्यूज /खेल /इंग्‍लैंड के इस धाकड़ बल्‍लेबाज के सिर पर लगी चोट, डॉक्‍टर की शरण में पहुंचे

इंग्‍लैंड के इस धाकड़ बल्‍लेबाज के सिर पर लगी चोट, डॉक्‍टर की शरण में पहुंचे

इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय.

इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय.

इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) के सिर पर प्रैक्टिस के दौरान कोच का थ्रोडाउन लगा, जिससे इंग्लिश कैं ...अधिक पढ़ें

    इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) को नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंद से सिर में चोट (Hit In Head) लग गई. इसके चलते उन्‍हें डॉक्‍टरी मदद लेनी पड़ी. हालांकि इसमें उनके लिए कोई खतरा सामने नहीं आया, लेकिन एकबारगी इंग्लिश कैंप के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आईं. रॉय को चक्कर आने से जुड़ा परीक्षण (Concussion Test) पास करना पड़ा, जिससे वह हेडिंग्ले में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट (Ashes test) के लिए उपलब्‍ध माने जाए. अब वे तीसरे टेस्‍ट में खेलने के लिए फिट हैं. हालांकि पहले दो टेस्ट में औसत प्रदर्शन के चलते उनकी जगह पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

    ट्रेस्‍कॉथिक के थ्रोडाउन से लगी चोट
    नेट प्रैक्टिस के दौरान अस्थाई रूप से टीम को कोचिंग दे रहे इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्कस ट्रेस्‍कॉथिक का थ्रोडाउन अभ्यास के दौरान 29 वर्षीय सलामी बल्लेबाज रॉय को लगी थी. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रॉय की गेंद लगने के बाद जांच की गई और वह बल्लेबाजी आगे जारी रख पाए. बुधवार को हालांकि मैच की पूर्व संध्या पर उन्‍हें आगे की जांच से गुजरना पड़ा, जिससे कि पता चल सके कि चोट अंदरूनी तो नहीं है.

    jason roy, jason roy concussion, ashes series
    जेसन रॉय वनडे की फॉर्म को टेस्‍ट में बनाए रखने में नाकामयाब रहे हैं. (AP Photo)


    कप्‍तान जो रूट ने दिया ये बयान
    इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) ने रॉय की चोट के बारे में कहा, 'उम्‍मीद है कि वह फिट हैं.' उन पर काफी करीब से नजर रखी जा रही है. गेंद लगने के बाद चक्‍कर आने की घटनाओं पर काफी ध्‍यान दिया जा रहा है. रॉय ने दो टेस्‍ट दिए हैं और अभी तक वह ठीक है. इसे देखते हुए तो वे पूरी तरह तैयार हैं.

    ओली पोप स्‍टैंडबाई के रूप में तैयार
    इस दायें हाथ के बल्लेबाज की गुरुवार को तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले फिर जांच होगी. इंग्‍लैंड ने तीसरे टेस्‍ट के लिए ओली पोप को स्‍टैंडबाई में रखा है. अगर पोप को जगह मिलती है तो रॉय को बैठना पड़ सकता है. ऐसे में रोरी बर्न्‍स के साथ जो डेनली ओपनिंग कर सकते हैं जबकि पोप को मिडिल ऑर्डर में खेलने को मौका मिल सकता है.

    स्मिथ हो चुके हैं बाहर
    ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगने के बाद तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. स्मिथ गेंद लगने के बाद गिर गए थे और बेहोश हो गए थे.

    टीम इंडिया पर '160 ग्राम का खतरा', WI को मिला जीत का मंत्र!

    गेंदबाज ने मारी बाउंसर, बल्लेबाज ने खुद गेंद पर दे मारा सिर

    Tags: Cricket news, England National Cricket Team, Jason Roy, Sports news, Test cricket, The Ashes, World test championship

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें