ENGvWI: इंग्‍लैंड का तूफानी बल्‍लेबाज हुआ घायल, मैच छोड़कर बाहर गया

ICC cricket world cup 2019: इंग्‍लैंड के लिए जेसन रॉय की चोट महंगी साबित हो सकती है. वे इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में हैं.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 5:04 PM IST
ENGvWI: इंग्‍लैंड का तूफानी बल्‍लेबाज हुआ घायल, मैच छोड़कर बाहर गया
इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जेसन रॉय की हैमस्टिंग में खिंचाव आया है. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 5:04 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ मैच के दौरान इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय चोटिल हो गए. फील्डिंग के दौरान उनकी हैमस्ट्रिंक में खिंचाव आ गया. वे काफी दर्द में दिखे और मैदान छोड़कर जाना पड़ा. ऐसे में उनकी जगह जेम्‍स विंस को फील्डिंग के लिए उतरे. अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और वे बल्‍लेबाजी के लिए उतर पाएंगे या नहीं.

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि रॉय की बायीं हैमस्ट्रिंक में खिंचाव है और उनका उपचार किया जा रहा है. जांच की जा रही है कि वे बल्‍लेबाजी के लिए उतरेंगे या नहीं.



जेसन रॉय इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में हैं. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में वे तीसरे स्‍थान पर हैं. उन्‍होंने तीन मैचों में 215 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है. बांग्‍लादेश के खिलाफ उन्‍होंने 153 रन की पारी खेली थी. वहीं टूर्नामेंट के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्‍होंने अर्धशतक लगाया था.

बाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में भी उनके बल्‍ले से फिफ्टी निकली थी. वर्ल्‍ड कप में 150 से ज्‍यादा रन बनाने वाले वे दूसरे इंग्लिश बल्‍लेबाज हैं. उनसे पहले एंड्रयू स्‍ट्रॉस ने 2011 में 158 रन की पारी खेली थी.

वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जेसन रॉय जबरदस्‍त फॉर्म में थे. पाकिस्‍तान के खिलाफ पांचवें वनडे में उन्‍होंने सेंचुरी लगाई थी. इस मैच से एक रात पहले उनकी बेटी बीमार पड़ गई. 28 वर्षीय जेसन रॉय और उनकी पत्नी एली ने बेटी को रात डेढ़ बजे के करीब अस्पताल में भर्ती कराया और सुबह साढ़े 8 बजे वे तीनों अस्पताल से फ्री हुए. जेसन रॉय देर से सोए थे और फिर पूरी रात अस्पताल में बिताने के बाद वह मुश्किल से दो घंटे की नींद ले पाए और फिर मैदान पर पहुंच गए. यहां उन्‍होंने कमाल करते हुए सैकड़ा लगा दिया.

ENGvBAN: इंग्‍लैंड ने तोड़े वर्ल्‍ड कप के कई बरसों पुराने रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...