इंग्‍लैंड के तूफानी बल्‍लेबाज जेसन रॉय को गंभीर चोट, वर्ल्‍ड कप मैचों से बाहर

इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन के भी अफगानिस्‍तान के खेलने पर अभी कुछ स्‍पष्‍ट नहीं है. वे भी वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ चोटिल हो गए थे और उनकी पीठ में अकड़न थी.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:32 PM IST
इंग्‍लैंड के तूफानी बल्‍लेबाज जेसन रॉय को गंभीर चोट, वर्ल्‍ड कप मैचों से बाहर
जेसन रॉय. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:32 PM IST
इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय चोट के चलते आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के दो मैचों से बाहर हो गए है. हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वे श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद उनके आगे खेलने पर भी विचार किया जाएगा. इन दो मैचों के बाद इंग्‍लैंड का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा. बता दें कि शुक्रवार को वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ मैच के दौरान रॉय की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था. रॉय के जाने के बाद जेम्स विंस का अंतिम-11 में चुने जाना तय माना जा रहा है.

इधर, इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन के भी अफगानिस्‍तान के खेलने पर अभी कुछ स्‍पष्‍ट नहीं है. वे भी वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ चोटिल हो गए थे और उनकी पीठ में अकड़न थी. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम अगले 24 घंटों में उनकी सेहत पर निगरानी रखेगी और टॉस से पहले ही उन पर फैसला लिया जाएगा.

वहीं अगर मॉर्गन नहीं खेलते हैं तो जोस बटलर को कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी मिलेगी जबकि मोईन अली को टीम में खिलाया जा सकता है. इंग्‍लैंड के राउंड रोबिन लीग में पांच मैच बचे हैं. इनमें ऑस्‍ट्रेलिया और भारत जैसी बड़ी टीमों के मैच भी बाकी हैं.

रॉय को कवर्स में गेंद रोकने के दौरान चोट लगी थी. इसके बाद उन्‍हें एमआरआई स्‍कैन के लिए ले जाया गया था. इसमें बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट सामने आई थी. इस सीजन में यह दूसरा मौका है जब रॉय को चोट लगी हो. अप्रैल में जब वह रॉयल लंदन कप में खेल रहे थे तब उनकी पीठ में अकड़न हो गई थी. हालांकि इससे उबरने के बाद से वे इंग्‍लैंड के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में वे प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे. इसमें उन्‍होंने तीन मैचों में एक शतक व दो अर्धशतक लगाए थे.

भारत-पाक भिड़ंत के वो किस्से,जो लोगों के दिलों में अमर हो गए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: June 17, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...