होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोककर भारत को दिया था बड़ा दर्द, अब आईसीसी ने भी दिया सम्मान

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोककर भारत को दिया था बड़ा दर्द, अब आईसीसी ने भी दिया सम्मान

India vs England Series: जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था. (AP)

India vs England Series: जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था. (AP)

भारत के खिलाफ एजबेस्टन में हुए पिछले साल की सीरीज के रीशेड्यूल टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोकने वाले इंग्लिश बल्लेब ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोकने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को जून महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. बेयरस्टो के साथ साथी बल्लेबाज जो रूट और न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल भी इस सम्मान को पाने की रेस में थे. लेकिन, बेयरस्टो दोनों को पछाड़ते हुए जून महीने के बेस्ट प्लेयर चुने गए.

भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने से पहले बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट में शतक ठोके थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के शुरुआती मैच में धीमी शुरुआत के बावजूद, बेयरस्टो ने नॉटिंघम में हुए दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन 136 रन की मैच जिताने वाली पारी खेली थी. उनकी इस शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 ओवर के भीतर ही 299 रन के लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की थी.

बेयरस्टो ने नॉटिंघम में 136 रन की पारी खेलने के दौरान इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक भी जड़ा था. इसके बाद उन्होंने लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट में भी 162 और नाबाद 71 रन की पारी खेली थी. इस वजह से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. उन्होंने भारत के खिलाफ एजबेस्टन में हुए रीशेड्यूल टेस्ट में भी अपने इस फॉर्म को बरकरार रखा और दोनों ही पारियों में शतक जमाकर भारत का 15 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया था.

रोहित शर्मा ने 11 साल पहले की थी बड़ी भविष्यवाणी, जो इंग्लैंड में हुई सच साबित

Sri Lanka Crisis: सनथ जयसूर्या ने की भारत की तारीफ, बोले- शुरू से ही संकट में हमारे साथ खड़ा है पड़ोसी देश

वोट देने के लिए फैंस का शुक्रिया अदा करता हूं: बेयरस्टो
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बेयरस्टो ने कहा, “मैं आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मुझे वोट देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं. इंग्लैंड के लिए बीते 5 हफ्ते अविश्वसनीय रहे हैं. न्यूजीलैंड और भारत जैसी मजबूत टेस्ट टीमों के खिलाफ 4 टेस्ट जीतना इस समर में इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी. हम एक टीम के रूप में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं और स्पष्टता और सकारात्मकता के साथ खेल रहे हैं. भले ही मैंने इस अवधि में चार शतक ठोके हैं.लेकिन, मैं अपने साथियों की तारीफ करना चाहता हूं जिन्होंने खेल के हर डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया और पूरे आत्मविश्वास के साथ खेले.”

Tags: Daryl Mitchell, ICC, ICC Player of the Month, Joe Root, Jonny Bairstow

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें