Home /News /sports /

T20 WC: जेसन रॉय के कमाल से इंग्लैंड ने बांग्लादेश को दी मात, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत

T20 WC: जेसन रॉय के कमाल से इंग्लैंड ने बांग्लादेश को दी मात, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में जेसन रॉय ने 61 रन की शानदार पारी खेली और डेविड मलान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की. (AFP)

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में जेसन रॉय ने 61 रन की शानदार पारी खेली और डेविड मलान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की. (AFP)

England vs Bangladesh, T20 World Cup 2021: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 124 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड ने लक्ष्य 14.1 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. जेसन रॉय ने 38 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और जेसन रॉय (Jason Roy) की दमदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश (ENG vs BAN) को हराकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 124 रन बनाए. इंग्लिश टीम ने लक्ष्य 14.1 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. बांग्लादेश को इस तरह सुपर-12 चरण में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. इससे पहले उसे श्रीलंका ने 5 विकेट से हराया था.

    इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने शानदार पारी खेली और 61 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े. जेसन रॉय और डेविड मलान (28*) ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े. इंग्लैंड को पहला झटका जोस बटलर (18) के रूप में पारी के 5वें ओवर में लगा. नासुम अहमद ने बटलर को मोहम्मद नईम के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 18 ही गेंद खेलीं और 1 चौका, 1 छक्का जड़ा. इसके बाद जेसन रॉय और मलान ने जीत की नींव रख दी और अर्धशतकीय साझेदारी की. जेसन टीम के 112 के स्कोर पर पैवेलयन लौटे, जब उन्हें शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर नासुम अहमद ने लपक किया. जॉनी बेयरस्टो (8*) ने शोरिफिल की गेंद पर विजयी चौका जड़ा.

    इसे भी देखें, विराट-धोनी की तरह लगाना चाहता था शॉट, लेकिन कैच आउट हुआ बांग्लादेशी क्रिकेटर- Video

    इससे पहले बांग्लादेश की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई. बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम 29 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे जबकि कप्तान महमूदुल्लाह ने 19 रन का योगदान दिया. अंत में नासुम अहमद ने 9 गेंद में 2 छक्के और 1 चौके से नाबाद 19 रन बनाकर बांग्लादेश को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर मोईन अली ने पावरप्ले में दो विकेट झटके, उन्होंने 18 रन देकर दो विकेट चटकाए. टायमल मिल्स ने अंतिम ओवर में दो खिलाड़ियों को आउट कर अपने चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. लियाम लिविंगस्टोन ने तीन ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए  जबकि क्रिस वोक्स ने चार ओवर में महज 12 रन दिए और एक विकेट हासिल किया.

    वेस्टइंडीज को पिछले मैच में 55 रन पर समेटने वाली इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में भी वैसा ही प्रदर्शन जारी रखा. बांग्लादेश ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट तीसरे ओवर में गंवा दिए. लिटन दास (09) ने मोईन अली पर पहले ओवर में दो चौके लगाकर 10 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई थी, पर वह इसी गेंदबाज के दूसरे ओवर में स्वीप करने के प्रयास में लिविंगस्टोन को आसान कैच देकर आउट हो गए. अगली ही गेंद को उनके साथी मोहम्मद नईम (5) सही टाइमिंग नहीं कर सके और मिडऑन पर आसान कैच देकर पैवेलियन पहुंचे. बांग्लादेश ने 14 रन पर 2 विकेट खो दिए.

    इसे भी पढ़ें, राहुल द्रविड़ ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, गावस्कर ने बड़ी बात बोल लगाई मुहर

    पारी के छठे ओवर में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (4) क्रिस वोक्स की धीमी गेंद को फाइन लेग पर ऊंचा खेलने के प्रयास में गलती कर बैठे, पर आदिल राशिद ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. पावरप्ले में बांग्लादेश का स्कोर 27 रन पर तीन विकेट था. मुश्फिकुर रहीम (30 गेंद में तीन चौके) और महमूदुल्लाह ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी बनाने का प्रयास किया और 10 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 60 रन तक पहुंचाया.

    इंग्लैंड ने अगले ओवर में क्रीज पर जमे हुए मुश्फिकुर को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया जो लिविंगस्टोन की गेंद को रिवर्स स्विप करना चाह रहे थे. मैदानी अंपायर ने पगबाधा अपील ठुकरा दी जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने रिव्यू लिया जिसमें रहीम को आउट करार दिया गया और 32 गेंद में 37 रन की चौथे विकेट की साझेदारी समाप्त हुई. अफीफ हुसैन छह गेंद ही खेल सके थे और एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए. महमूदुल्लाह (24 गेंद में एक चौका) लिविंगस्टोन की गेंद पर आसान कैच दे बैठे और 15 ओवर के बाद स्कोर छह विकेट पर 83 रन था.

    इसे भी पढ़ें, टीम इंडिया को दिग्गज ने दी सलाह, ईशान किशन का प्लेइंग XI में होना जरूरी

    मेहदी हसन के रूप में बांग्लादेश ने सातवां विकेट 18वें ओवर में गंवाया.अगले ओवर में पुछल्ले बल्लेबाज नासुम अहमद ने आदिल राशिद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर 17 रन जोड़कर बांग्लादेश को 120 रन के करीब पहुंचाया.अंतिम ओवर में मिल्स ने नुरूल हसन (16 रन) और मुस्तफिजुर रहमान को आउट किया.

    Tags: Cricket news, England Cricket, Icc T20 world cup, Jason Roy, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर