होम /न्यूज /खेल /Ire vs Eng: बेयरस्टो के अर्धशतक से इंग्लैंड ने जीता दूसरा वनडे, सीरीज भी की अपने नाम

Ire vs Eng: बेयरस्टो के अर्धशतक से इंग्लैंड ने जीता दूसरा वनडे, सीरीज भी की अपने नाम

आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगा इंग्लैंड?

आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगा इंग्लैंड?

इंग्लैंड (England) ने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दूसरा वनडे चार विकेट से अपने नाम कर लिया

    साउथेंप्टन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद आयोजित हो रही पहली वनडे सीरीज मेजबान इंग्लैंड (England) ने अपने नाम कर ली है. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में चार विकेट से जीत हासिल करके उन्होंने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की कर ली है. इंग्लैंड की इस जीत में उनके विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की अहम भूमिका रही जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली.

    आयरलैंड के लिए फिर हीरो साबित हुए कुर्टिस कैंफर
    आयरलैंड की टीम ने एक बार फिर पहले बल्लेबाजी की और इस बार मेजबान टीम को 213 रनों का लक्ष्य दिया. वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद पहली बार घरेलू वनडे सीरीज खेल रही इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 32.3 ओवर में 6 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. बेयरस्टो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उन्होंने महज 91 रनों के कुल स्कोर पर ही छह विकेट गंवा दिए थे.

    इसके बाद पहले वनडे में हीरो साबित हुए कुर्टिस कैंफर क्रीज पर आए और एक बार टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा. कुर्टिंस ने 87 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली. उन्होंने पहले वनडे में भी 59 रन बनाए थे. कुर्टिस ने दूसरे वनडे में सिमी सिंह (25) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े जबकि एंड्रयू मैक्ब्रायन (24) के साथ उन्होंने 56 रन की साझेदारी की. हैरी टेक्टर ने 28 जबकि विकेटकीपर लोरकन टकर ने 21 रन का योगदान दिया. कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी (Andrews Balbirnie) 15 रन बनाकर आउट हुए.

    सचिन, कोहली, धोनी और रोहित शर्मा ने कैसे चुना अपनी जर्सी का नंबर, जानिए दिलचस्‍प कहानी

    आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक, चीनी कंपनी के साथ करार तोड़ने पर होगी चर्चा!

    खराब शुरुआत के बावजूद आसानी से जीता इंग्लैंड
    इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और ओपनर जेसन रॉय पारी की तीसरी ही गेंद पर विकेट खो बैठे. हालांकि फिर सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने विंस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया 71 रन की साझेदारी की. विंस के 16 रन बनाकर आउट होने के बाद. टॉम बैंटम भी केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए. बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स (46) के साथ 33 रन की साझेदारी की. बेयरस्टो ने अपनी 82 रनी की पारी में 41 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए.

    Tags: Coronavirus, England cricket board, Ireland cricket, Jason Roy, Jonny Bairstow

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें