• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड ने फिर टेके घुटने, ऑयन मॉर्गन ने छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत

इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड ने फिर टेके घुटने, ऑयन मॉर्गन ने छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

New Zealand vs England, 1st T20I: क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने सीरीज 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है

  • Share this:
    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के विवादित फाइनल के बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (New Zealand vs England) की टीम पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी और इस मुकाबले में एक बार फिर कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा. क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया लेकिन मेहमान टीम ने इस लक्ष्य को 9 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड की जीत के हीरो जेम्स विंस रहे जिन्होंने 38 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. कप्तान मॉर्गन ने नाबाद 34 रन बनाए, वहीं बेयरस्टो ने भी 35 रनों का योगदान दिया.

    इंग्लैंड की अच्छी गेंदबाजी
    क्राइस्टचर्च के मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेजबान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज 2 रन बनाकर निपट गए. उन्हें सैम कर्रन ने जबर्दस्त गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद टिम सिफर्ट क्रीज पर आए लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उन्हें और आक्रामक बल्लेबाज मुनरो को खामोश रखा. पावर प्ले में न्यूजीलैंड की टीम महज 39 रन बना सकी और छठे ओवर की अंतिम गेंद पर मुनरो जॉर्डन को विकेट दे बैठे. मुनरो ने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए. ग्रान्डहोम और सिफर्ट की जोड़ी न्यूजीलैंड को आगे ले गई, लेकिन जब ग्रान्डहोम सेट हो गए तो उसके बाद उन्हें राशिद ने 19 रन पर आउट कर दिया.

    जेमस विंस और मॉर्गन के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी


    इसके बाद सिफर्ट भी 32 रन बनाकर जॉर्डन को विकेट दे बैठे. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने 44 और डैरेल मिचेल ने 17 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को किसी तरह 150 पार पहुंचाया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने 28 रन देकर 2 और सैम कर्रन, आदिल रशीद और पैट ब्राउन ने अपने नाम 1-1 विकेट हासिल किया.

    जेम्स विंस ने दिलाई इंग्लैंड को जीत
    जवाब में इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज भी टीम को तेज शुरुआत नहीं दिला सके. पावर प्ले खत्म होने से दो गेंद पहले डेविड मलान 11 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें सैंटनर ने सोढी के हाथों कैच आउट कराया. हालांकि इसके बाद बेयरस्टो और विंस ने (James Vince) खुलकर बल्लेबाजी करते हुए मैच को न्यूजीलैंड से दूर कर दिया. बेयरस्टो 35 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद विंस और मॉर्गन ने अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड की जीत तय कर दी. विंस ने 38 गेंद में 59 और मॉर्गन ने 21 गेंद में नाबाद 34 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने साउदी की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया.

    पार्थिव पटेल ने धोनी के स्टाइल में किया बल्लेबाज को रन आउट, रोने जैसी हो गई सूरत!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज